Breaking News

मुंग तुलाई को लेकर किसानो ने किया स्टेट हाईवे जाम, खेतों के रास्ते निकले राहगीर

मुंग तुलाई को लेकर किसानो ने किया स्टेट हाईवे जाम, खेतों के रास्ते निकले राहगीर

लोकमतचक्र.कॉम।

मसनगांव- कडोला स्थित वेयर हाउस पर मूंग खरीदी को लेकर किसानो ने शनिवार के दिन सड़क जाम कर दी। मूंग उपार्जन के नियमानुसार सप्ताह में शनिवार एवं रविवार को खरीदी बंद रखने का प्रावधान किया गया है, लेकिन किसानों के द्वारा 2 दिन पहले से ही ट्रैक्टर ट्राली लेकर खड़े होने के बाद तुलाई बंद होने से वहांं किसानों ने स्टेट हाईवे पर ट्रालिया तिरछी खडी कर  सड़क को जाम कर दिया । सड़क जाम होने से आवागमन करने वाले वाहन चालकों को खेतों से निकालकर गंतव्य तक जाना पड़ा। रक्षाबंधन होने के कारण सड़क पर वाहनों की लंबी कतारें लगी रही वहीं किसानों को समझाइश देने के बावजूद भी न मानने से सड़कों पर डटे रहे। जिससे हरदा खंडवा स्टेट हाईवे कडोला गांव से लेकर रान्याखेड़ी तक बंद रहा। छोटे वाहन खेतो से होकर कडौला तक पंहुचे तो बड़े वाहन नीमगांव के रास्ते सामरधा से निकलकर हरदा पहुंचे।


मूंग बेचने के लिए चार दिन तक कर रहे इंतजार

प्रदेश सरकार द्वारा मूंग खरीदी किए जाने के बाद किसानों को अपनी उपज बेचने और तुलाने के लिए 4 दिनों तक परेशान होना पड़ रहा है। यह स्थिति एक जगह की नहीं सभी वेयर हाऊस पर बनी हुई है, जहां समिति के द्वारा 50 किसानों को मैसेज भेजने के पश्चात 8 दिन तक तुलाई का समय दिया जाता है। इस बीच किसान वेयरहाउस पर अपनी उपज लेकर पहुंचते हैं । जहां पहले से ही किसानों उपज तुलाने के लिए भीड़ लगी रहती है, इसके पश्चात उन्हें 4 दिन तक इंतजार करना पड़ता है। कड़ोला में स्थित स्टार एग्रो वेयरहाउस पर भी विगत आठ दस दिनो से इस प्रकार की स्थिती बनी हुई है जहां सड़क के ऊपर बरसात में 4 दिन तक खड़े रहकर अपनी बारी इंतजार किसानों द्वारा किया जा रहा है। इसके बावजूद शनिवार रविवार को खरीदी बंद रहने से उन्हें 2 दिन तक बेवजह सड़क पर खड़े रहकर उपज बेचने का इंतजार करना पड़ता है। जिससे परेशान होकर किसानो द्वारा अघोषित आंदोलन कर सडको पर ट्रेक्टर ट्राली खड़ी कर विरोध प्रदर्शन किया जाता रहा है।

मुसाफिरो मे घबराहट

हरदा खंडवा स्टेट हाईवे पर यात्रा करने वाले मुसाफिरों को जाम की जानकारी लगते ही घबराहट होने लगती है, जिसके कारण कई लोग एक दिन पहले ही अपनी यात्रा करना पसंद कर रहे हैं । त्योहारों का समय होने से सड़कों पर वाहनों की रेलम पेल बनी हुई है जिसमें बसों में भी सवारियां अधिक हो रही हैं तो  निजी वाहनों की संख्या वढने से ट्राफिक अधिक होने के कारण वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ रही है। 👉🏻मसनगांव से अनिल दीपावरे की की रिपोर्ट✍🏻



कोई टिप्पणी नहीं