Breaking News

कोरोना वायरस से बचाव के लिये वेक्सीन ही एकमात्र "संजीवनी" है : मुख्यमंत्री

कोरोना वायरस से बचाव के लिये वेक्सीन ही एकमात्र "संजीवनी" है : मुख्यमंत्री

वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोविड वेक्सीनेशन महा-अभियान के संबंध में दिए निर्देश


लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा /  कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर 25 एवं 26 अगस्त को प्रदेश के सभी जिलों में टीकाकरण का महा-अभियान आयोजित किया जाएगा। इस अभियान के सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश देने के  उद्देश्य से शनिवार को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने वर्चुअल माध्यम से कलेक्टर, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को संबोधित किया ।

उन्होंने महा अभियान के व्यापक प्रचार प्रसार के निर्देश दिए और कहा कि कोविड संक्रमण से सुरक्षा के लिए वेक्सीन ही एकमात्र संजीवनी है।  उन्होंने कहा कि इस महा-अभियान को सभी के सहयोग एवं समन्वय से आयोजित करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि अभियान के प्रथम दिन 25 को टीकाकरण के फर्स्ट डोज़ से वंचित लोगों को एवं द्वितीय डोज के पात्र हितग्राहियों को टीका लगाया जाए तथा द्वितीय दिन कोविड-19 के सेकंड डोज़ से वंचित लोगों का टीकाकरण किया जाए। मुख्यमंत्री ने बताया कि आगामी सितंबर माह के अंत तक प्रदेश के सभी जिलों में सभी व्यक्तियों को कोविड-19 का प्रथम टीका लगा दिया जाए व द्वितीय डोज़ के लिए पात्र सभी लोगों को भी टीका लगा दिया जाए।  इसके लिए एक सशक्त कार्य योजना बनाकर कार्य करने की आवश्यकता है। 

उन्होने कहा कि शहरी क्षेत्र में माइकिंग द्वारा एवं ग्रामीण क्षेत्रों में डौंडी पिटवाकर प्रचार प्रसार किया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना महा-अभियान को सफल बनाने के लिए जन अभियान परिषद के सदस्य, कोरोना वॉलिंटियर्स, समाजसेवियों, जनप्रतिनिधियों, धर्मगुरुओं सभी का सहयोग लिया जाए। उन्होंने कहा कि 25-25 स्वयंसेवकों  की टोली बनाकर पीले चावल देकर लोगों को टीकाकरण के लिए आमंत्रित किया जाए। उत्सव जैसे माहौल में   इस अभियान को आयोजित  करें।  दिव्यांगजन एवं वृद्धजनों को जो कि टीकाकरण स्थल पर नहीं आ सकते हैं, उन्हें वाहन द्वारा टीकाकरण स्थल तक लाया जाए और टीकाकरण के पश्चात उन्हें घर भी छोड़ा जाए। 

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि वार्ड वाइज व ग्राम स्तर पर द्वितीय खुराक के लिए ड्यू लिस्ट क्राइसिस मैनेजमेंट कमिटी के सदस्यों को उपलब्ध कराई जाए, जिससे कि वे जन जागरूकता ला सकें और लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा सके। कलेक्ट्रेट हरदा के वीसी रूम में   कलेक्टर श्री संजय गुप्ता, पुलिस अधीक्षक श्री मनीष अग्रवाल, जिला भाजपा अध्यक्ष श्री अमरसिंह मीणा, नगरपालिका अध्यक्ष श्री सुरेंद्र जैन , जिला पंचायत के सीईओ श्री रामकुमार शर्मा , मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुधीर जैसानी, विभिन्न धर्मो के धर्मगुरु और , क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्य उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं