Breaking News

CM शिवराज को राखी बांधने पहुंची चयनित महिला शिक्षकों ने बीजेपी दफ्तर के बाहर लगाई उठक-बैठक, रो-रोकर हुई बेहाल, कई हुई बेहोश

CM शिवराज को राखी बांधने पहुंची चयनित महिला शिक्षकों ने बीजेपी दफ्तर के बाहर लगाई उठक-बैठक, रो-रोकर हुई बेहाल, कई हुई बेहोश


कमलनाथ बोले बहनों के साथ न्याय हो...

भोपाल। नियुक्ति की मांग को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को राखी बांधने पहुंची चयनित महिला शिक्षक बीजेपी दफ्तर के सामने धरने पर बैठी हैं। चयनित महिला शिक्षकों के आंदोलन को लेकर पुलिस ने बीजेपी दफ्तर को छावनी में तब्दील कर दिया। दफ्तर के बाहर भारी बैरिकेडिंग के साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।


मुख्यमंत्री को राखी बांधकर उपहार में नियुक्ति मांगने पहुंची चयनित महिला शिक्षकों को पुलिस ने बीजेपी दफ्तर के बाहर ही रोक दिया। जिसके बाद वे सड़क पर ही धरने पर बैठ गई। इस दौरान चयनित महिला शिक्षकों ने उठक-बैठक भी लगाई, कईयों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया वहीं कुछ बेहोश होकर गिर पड़ीं। महिलाओं का कहना है कि हमसे कोई गलती हुई है तो हम उठक बैठक भी लगाने को तैयार हैं।

महिलाओं की गांधी गिरी से हड़कंप मच गया। चयनित शिक्षकों से बात करने डीपीआई के अधिकारी मौके पर पहुंचे और आंदोलन खत्म करने की उन्हें समझाईश दी। इसके साथ ही अफसरों ने उन्हें आश्वासन भी दिया। लेकिन चयनित शिक्षक ज्वाइनिंग की मांग पर अड़ी रही।

डीपीआई कैलाश वानखेड़े ने कहा कि चयनित शिक्षक नियुक्ति पत्र की मांग कर रहे हैं। नियम के साथ उनकी नियुक्ति की जाएगी।लेकिन मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है। कोर्ट के आदेश पर ही मामले का समाधान किया जाएगा।


कांग्रेस नेताओं को लौटाया वापस

इधर कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, विधायक कुणाल चौधरी बीजेपी दफ्तर पहुंचे और चयनित महिला शिक्षकों से उन्होंने मुलाकात की। चयनित शिक्षकों ने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करने से इंकार कर दिया। उन्होंने गो बैक के नारे लगाए, वहीं पुलिस ने भी कांग्रेस नेताओं को वापस लौटा दिया।

उधर मामले में कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चयनित महिला शिक्षकों से न्याय करने कहा है। कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि, “शिवराज जी, रक्षा बंधन के पावन पर्व के अवसर पर यह हज़ारों चयनित शिक्षक बहने आपको राखी बांधकर, उपहार में अपना नियुक्ति पत्र माँग रही है, इनकी आँखो से आँसू बह रहे है, ये अपना घर बार छोड़कर भाजपा कार्यालय के सामने सड़कों पर बैठी है ? इन बहनो के साथ न्याय कीजिये।

कोई टिप्पणी नहीं