Breaking News

कृषि भूमि में नहीं लगेगा कोई सीमेंट प्लांट, ऐसी फ़ाइल में कैंसिल लिखें खनिज मंत्री - शिवराज

कृषि भूमि में नहीं लगेगा कोई सीमेंट प्लांट, ऐसी फ़ाइल में कैंसिल लिखें खनिज मंत्री - शिवराज

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रैगांव में जनदर्शन सभा मे कहा कि कृषि भूमि में कोई सीमेंट प्लांट नहीं लगेगा। सतना में प्रचुर मात्रा में चूना पत्थर है लेकिन जहाँ खेती हो रही है, वहां से चूने का पत्थर नहीं निकलेगा। उन्होंने खनिज मंत्री को मंच से निर्देश देते हुए कहा कि ऐसी फाइल में कैंसिल लिखें।
उपचुनाव वाले रैगांव विधानसभा में जनदर्शन के दौरान सीएम चौहान ने कहा कि पंडित दीनदयाल के जयंती पर प्रदेश में एक नई योजना की शुरुआत कर रहे हैं, मुख्यमंत्री भू अधिकार योजना शुरू होगी। हर पंचायतों में हरिजन, आदिवासियों और निर्धनों को आवासीय प्लाट मिलेगा। जमीन न होने पर भूमि क्रय कर सरकार  प्लाट देगी।

इसी सत्र से रैगांव में खुलेगा कालेज

मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों के मन में पढने की ललक है, इसीलिए हम तय कर रहे हैं कि अगले सत्र में नहीं इसी सत्र में रैगाव में कॉलेज शुरू कर दिया जाएगा। रैगांव में भी सीएम राइज स्कूल खुलेगा। छात्रों को अंग्रेजी मीडियम में शिक्षा मिलेगी।
मुख्यमंत्री चौहान के साथ कार्यक्रम में वन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह, खनिज एवं श्रम साधन मंत्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री राम खेलावन पटेल, पूर्व मंत्री एवं विधायक रीवा राजेंद्र शुक्ला, सांसद गणेश सिंह, विधायक रामपुर बघेलान विक्रम सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष सुधा सिंह उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं