Breaking News

प्रभारी तहसीलदार को निलंबित करने की मांग कर पटवारी संघ ने सौंपा कलेक्टर के नाम ज्ञापन

प्रभारी तहसीलदार को निलंबित करने की मांग कर पटवारी संघ ने सौंपा कलेक्टर के नाम ज्ञापन


प्रभारी तहसीलदार पर लगाए गंभीर आरोप

लोकमतचक्र.कॉम।

कटनी : जिले की रीठी तहसील के प्रभारी तहसीलदार द्वारा कूट रचित प्रतिवेदन देकर बिना किसी कारण पटवारियों के साथ की जाने वाली निलंबन की कार्यवाही से जिला पटवारी संघ ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कलेक्टर महोदय के नाम पर ज्ञापन सौंपा गया है। ज्ञापन में मांग की गई है कि प्रभारी तहसीलदार राजेश पाण्डेय द्वारा पटवारियों से दबाव बनाकर उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित करने तथा बिना किसी कारण ही पटवारियों को निलंबित किया जा रहा है। जिसका जिला पटवारी संघ घोर विरोध करते हुए मांग करता है कि निलंबित किए गए पटवारी रामलाल गौटिया और राजीव रंजन सिंह तहसील रीठी को बहाल किया जाए और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने वाले प्रभारी तहसीलदार राजेश पाण्डेय को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाए।

सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि प्रभारी तहसीलदार राजेश पाण्डेय द्वारा भ्रामक एवं कूट रचित प्रतिवेदन देकर उपरोक्त दोनों पटवारियों को बिना किसी कारण के ही निलंबित किया गया है उनका निलंबन वापस किया जाए । सौंपे गए ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि एक गांव के ग्राउंड ट्रूथिंग एवं आर ओ आर एन्ट्री करने के लिए लगभग 15 से 20 दिनों तक का समय लगता है लेकिन प्रभारी तहसीलदार राजेश पाण्डेय द्वारा दबाव दिया जाता है कि उक्त कार्य दो तीन दिन में पूरा किया जाए। यही नहीं शासन के निर्देशानुसार महिला पटवारियों को सूर्यास्त के पश्चात आफिस में ना रोकने के निर्देशों के बावजूद प्रभारी तहसीलदार रीठी के द्वारा प्रायः प्रत्येक सप्ताह शाम 05 बजे से देर रात्रि तक मीटिंग आदि का आयोजन किया जाता है एवं अवकाश के दिनों में भी मीटिंग रखी जाती है इतना ही नहीं रात्रि में 7-8 बजे पटवारियों को आफिस में बुला कर काम करने का दबाव बनाया जाता है। जिससे रीठी क्षेत्र के पटवारी मानसिक रूप से प्रताडित है।

जिला पटवारी संघ द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में कलेक्टर महोदय से आग्रह किया है कि रीठी के प्रभारी तहसीलदार राजेश पाण्डेय को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाए और निलंबित किए गए पटवारियों को तत्काल बहाल किया जाए। ज्ञापन सौंपते समय अध्यक्ष जिला पटवारी संघ दादू राम पटेल, जिला सचिव गजेन्द्र राय, रीठी तहसील अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव, पटवारी रामलाल गौटिया, राजीव रंजन सिंह, घनश्याम गढ़वाल, बेड़ी लाल सिंह, राहुल चौरसिया, श्रीमती पूजा द्विवेदी, अरविंद प्रजापति, अजीता गौतम, पारुल बालरे भगवंत सिंह, वीरेन्द्र विश्वकर्मा, आनन्द पाण्डे आदि अन्य पटवारियों की उपस्थिति रही।

कोई टिप्पणी नहीं