Breaking News

पिता के साथ बेटों को भी मिलेगी जमीन : मुख्यमंत्री

पिता के साथ बेटों को भी मिलेगी जमीन : मुख्यमंत्री

हर जन्म लेने वाले को मिलेगा जमीन का हक...


लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : प्रदेश में अब भू-अधिकार योजना लागू की जाने वाली है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल में यह घोषणा की यह योजना जल्द लॉन्च की जाएगी। मुख्यमंत्री ने योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए अफसरों को निर्देश दे दिए हैं। लाल घाटी पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि कई बार देखने में आता है कि एक परिवार में मां-पिता और चार बेटे और चार बहू होती है। जमीन के छोटे से हिस्से में ये लोग रहते हैं। किसी ने जन्म लिया है तो उसे जमीन पाने का भी हक है। इसलिए हमने भू-अधिकार योजना लाने के निर्देश दिए हैं। यह योजना जल्द लॉन्च की जाएगी। इस योजना के तहत जिन लोगों के पास रहने की जगह नहीं है उन्हें रहने के लिए जमीन का टुकड़ा दिया जाएगा। शहरों में मल्टी बनाकर उन्हें आशियाना देने का काम करेंगे। 

और क्या बोले शिवराज...?

शिवराज में आगे ये भी कहा कि गरीबों की सेवा दरिद्रनारायण की सेवा है। माफिया से जमीन छुड़ा रहे हैं। ये जमीन गरीबों को दी जाएगी। गरीबों को पट्टे देंगे या मकान बनाकर देंगे। सीएम ने कहा कि माफिया से हमारी सरकार जमीन छुड़ा रही है, यदि जरूरत पड़ी तो यह जमीन गरीबों को दे देंगे, नहीं तो सरकार जमीन खरीद कर उन्हें जमीन देगी। गरीबों को पट्टे देंगे या मकान बनाकर दिए जाएंगे। यह दरिद्र नारायण की सेवा है, जिसमें सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी।

सरकार की भू-माफिया पर कार्रवाई :

24 सितंबर को इंदौर में ऐतिहासिक कार्रवाई हुई थी। पुलिस और प्रशासन ने तीन भूमाफिया भाइयों से करोड़ों की जमीन मुक्त कराई। दो मैरिज गार्डन समेत 50 दुकानों को जमींदोज किया गया। इंदौर की कार्रवाई में कीमत एक हजार करोड़ बताई जा रही है। वहीं, बुरहानपुर के नेपानगर स्टेशन के पास भी अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई की गई। हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमिश्नर-कलेक्टर कॉन्फ्रेंस बुलाई थी, इसमें भू-माफिया पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

कोई टिप्पणी नहीं