Breaking News

टीकाकरण को लेकर प्रशासन सड़कों पर उतरा....

हंडिया के नर्मदा तट पर नागरिकों को दी वैक्सीनेशन की समझाईश कलेक्टर ओर राजस्व अमले ने 

जिला पंचायत सीईओ ने किया ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण के लिए जनता को प्रेरित


लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : जिले के प्रशासनिक अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा कोविड-19 टीकाकरण को लेकर काफी मेहनत की जा रही है। जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ से लेकर प्रशासन में पदस्थ शासकीय कर्मचारियों द्वारा विभिन्न प्रकार से जनता को टीकाकरण के लिए जागरूक किया जा रहा है। आज जहां हंडिया स्थित नर्मदा तट पर वहां स्नान के लिए आये श्रद्धालुओं से आज कलेक्टर संजय गुप्ता ने वैक्सीनेशन के बारे में पूछताछ की। वहीं जिला पंचायत सीईओ ने ग्रामीण क्षेत्रों में दौरा कर टीकाकरण के लिए जनता को प्रेरित किया।

इस दौरान नर्मदा स्नान करने आये जिन लोगों ने बताया कि अभी टीका नही लगा, उन्हें मौके पर  ही टीका लगवाया। श्री गुप्ता ने स्नान के लिए आए श्रद्धालुओं को समझाइश दी कि कोविड संक्रमण को रोकने का एक मात्र उपाय वैक्सीनेशन ही है। उन्होने नागरिकों को समझाया कि वैक्सीन के दोनों डोज निर्धारित समय के अंतर से अवश्य लगवा लें। कोविड वैक्सीनेशन पूर्णतः निःशुल्क है और सभी सरकारी स्वास्थ्य केन्द्रों पर वैक्सीनेशन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। इसके अलावा चलित टीकाकरण ईकाईयाँ भी बनाई गई है, जो नागरिकों का टीकाकरण कर रही है। कलेक्टर श्री गुप्ता ने अपने भ्रमण के दौरान नागरिकों को समझाया कि वृद्धजन, रोगियों, गर्भवती महिलाओं सहित सभी को वैक्सीनेशन कराना है। इस दौरान तहसीलदार हंडिया डॉ अर्चना शर्मा सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

वैक्सीन अभियान को लेकर जिला पंचायत सीईओ ने किया ग्रामीण क्षेत्र का दौरा

वैक्सीनेशन महा अभियान को लेकर जिला पंचायत सीईओ रामकुमार शर्मा ने शुक्रवार को ग्रामीण क्षेत्र का दौरा किया और द्वितीय डोज लगवाने हेतु ग्रामीणों को प्रेरित किया। उन्होंने इस दौरान जिसने द्वितीय डोज नहीं लगवाए, उन्हें तत्काल वैक्सीनेशन टीम से वैक्सीन लगवाई। श्री शर्मा ने निरीक्षण के दौरान ग्राम तजपुरा में अर्जुन सिंह पवार और रामशंकर जाट को प्रथम डोज वैक्सीन लगवाने के बाद द्वितीय डोज लगाने का समय पूर्ण हो होने पर वैक्सीनेशन टीम द्वारा द्वितीय डोज लगवाया।

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 करण को लेकर कलेक्टर हरदा श्री संजय गुप्ता द्वारा काफी संजीदगी दिखाई जा रही है जिसके चलते कलेक्टर द्वारा जनप्रतिनिधियों के साथ नगर में साइकिल से भ्रमण कर मोहल्ले मोहल्ले में घर घर जाकर जनता को टीकाकरण के लिए समझाया तथा नगर में भ्रमण कर विभिन्न स्थानों पर हाथ ठेला चालक, ऑटो वाले, सब्जी विक्रेता, बैंड बाजा वाले तक को टीकाकरण के लिए जागरूक कर मौके पर ही टीकाकरण भी करवाया जा रहा है। जिले के आला प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा की जा रही इस तरह की मेहनत के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में पदस्थ पटवारियों से लेकर सचिव और रोजगार सहायक भी जनता को जागरूक कर टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रहे हैं जिससे लगता है कि हरदा जिला भी शीघ्र ही कोरोना टीकाकरण के दोनों डोज में शत प्रतिशत पूर्णता प्राप्त कर कोरोना मुक्त होगा। जिले के प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा की जा रही इस तरह की कार्यवाही से जिले में टीकाकरण का प्रतिशत दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है जोकि सराहनीय है।

कोई टिप्पणी नहीं