Breaking News

कोविड टीकाकरण महाभियान, साइकिल रैली सम्पन्न...

कोविड टीकाकरण महाभियान, साइकिल रैली सम्पन्न...

कलेक्टर व नगर पालिका अध्यक्ष ने घर-घर जाकर टीकाकरण के लिये किया प्रेरित


लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा / कोविड वैक्सीनेशन महा अभियान के तहत हरदा जिले के टीकाकरण केन्द्रों पर आज सुबह से ही टीकाकरण किया गया। नागरिकों को कोविड वैक्सीनेशन के लिये जागरूक करने हेतु कलेक्टर श्री संजय गुप्ता व नगर पालिका अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र जैन की उपस्थिति में स्थानीय घण्टा घर से साइकिल रैली शुरू हुई, जो शहर की विभिन्न पतली गलियों में होकर गुजरी। इस दौरान कलेक्टर श्री गुप्ता व नगर पालिका अध्यक्ष श्री जैन ने बीच-बीच में साइकिल रोक कर नागरिकों से टीकाकरण के संबंध में पूछताछ की। इस दौरान जिन्होने बताया कि उन्हें टीका नहीं लगा है, तो ऐसे लोगों का टीकाकरण मौके पर ही स्वास्थ्य विभाग के दल से कराया गया। 

बैण्ड बाजे वालों को मौके पर ही लगवाया टीका

साइकिल रैली जब नार्मदीय धर्मशाला के पास से गुजर रही थी, तभी वहाँ बैण्ड बाजा पार्टी किसी वैवाहिक कार्यक्रम में जाने की तैयारी कर रही थी। कलेक्टर श्री संजय गुप्ता व नगर पालिका अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र जैन ने जब बैण्ड बाजे वालों से टीकाकरण के संबंध में पूछताछ की तो उनमें से कुछ ने बताया कि अभी द्वितीय डोज नहीं लगा है और समय तो पूरा हो चुका है। कलेक्टर श्री गुप्ता ने तुरन्त मौके पर मौजूद टीकाकरण दल से उन लोगों को टीका लगवाया और उसके बाद बैण्ड बाजे वाले अपने काम पर निकल गये। 


वार्ड नं. 13 के जत्रा पड़ाव क्षेत्र में कराया टीकाकरण

कलेक्टर श्री संजय गुप्ता व नगर पालिका अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र जैन जब वार्ड नं. 13 के जत्रा पड़ाव क्षेत्र में पहुँचे तो वहाँ पूछताछ के दौरान ऐसे अनेक लोग सामने आये जिन्हें वैक्सीन लगना शेष था। सभी को मौके पर ही टीका लगवाने की व्यवस्था की गई। पास के सामुदायिक भवन में बुधवार को दिनभर के लिये टीकाकरण केन्द्र स्थापित किया गया। इसी तरह साइकिल रैली जब मछली बाजार क्षेत्र में पहुँची तो पूछताछ के दौरान बहुत से लोगों ने कहा कि अभी तक उन्होने टीका नहीं लगवाया है, ऐसे लोगों को मौके पर टीका लगाने की व्यवस्था कलेक्टर श्री गुप्ता ने कराई। 

होटल पर काम करने वालों को भी मौके पर ही लगवाया टीका

साइकिल रैली जब मछली बाजार क्षेत्र में स्थित ताज मांडा सेंटर नामक होटल पर पहुँची तो रूमाली रोटी बना रहे वहाँ के कर्मचारियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि पहला डोज तो लग गया है लेकिन दूसरा अभी लगना है, तीन माह हो चुके है। कलेक्टर श्री गुप्ता ने शेष रहे सभी लोगों को सेकेण्ड डोज लगवाया। इसी क्षेत्र में कुछ निःशक्तजन, गर्भवती महिलाएं व कुछ वृद्धजन ऐसे मिले जो टीकाकरण के लिये वैक्सीनेशन सेंटर नहीं जा पा रहे थे। उनकी सुविधा के लिये मौके पर ही टीकाकरण की व्यवस्था कराई गई।

कोई टिप्पणी नहीं