Breaking News

आदिवासियों की आर्थिक स्थिति सुधरी है : विधायक संजय शाह

प्रदेश सरकार द्वारा आदिवासियों के लिए लागू योजनाओं से क्षेत्र के आदिवासियों की आर्थिक स्थिति सुधरी है : विधायक संजय शाह

ग्राम सुन्दरपानी में सुभाष मंच द्वारा आयोजित स्वास्थ्य शिविर में कलेक्टर श्री गुप्ता ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं, नायब तहसीलदार को दिये निर्देश


लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : प्रदेश सरकार ने आदिवासियों के कल्याण के लिये अनेकों योजनाएं संचालित की है। इन योजनाओं से क्षेत्र के आदिवासियों की आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आया है। उक्त बातें विधायक संजय शाह ने खिरकिया विकासखण्ड के दूरस्थ व आदिवासी बहुल ग्राम सुन्दरपानी में सुभाष मंच द्वारा आयोजित स्वास्थ्य शिविर में कही। इस अवसर पर उपस्थित कलेक्टर संजय गुप्ता ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और उपस्थित नायब तहसीलदार को निर्देश दिये कि सुन्दरपानी में कल ही राजस्व समस्या निवारण शिविर आयोजित कर ग्रामीणों की नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन जैसी समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया जाए। 

इस शिविर में 400 से अधिक ग्रामीणों का निःशुल्क उपचार किया गया तथा 88 ग्रामीणों को कोविड वैक्सीन लगाया गया। कार्यक्रम में विधायक संजय शाह व कलेक्टर संजय गुप्ता के अलावा पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष गौरीशंकर मुकाती भी मौजूद थे। ग्रामीणों ने इस अवसर पर 3 कि.मी. लम्बे पहुँच मार्ग बनवाने, स्कूल में प्राचार्य की नियुक्ति कराने, पास के गांव भीमपुरा में पेयजल समस्या के निराकरण, मनरेगा की मजदूरी भुगतान की कलेक्टर श्री गुप्ता से मांग की। कलेक्टर श्री गुप्ता ने उपस्थित नायब तहसीलदार को ग्राम सुन्दरपानी में आयुष्मान कार्ड पंजीयन के लिये विशेष शिविर लगाने के लिये भी निर्देश दिये ताकि ग्रामीणों को निःशुल्क उपचार की सुविधा मिल सके। इससे पहले पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्री मुकाती ने बताया कि सुभाष मंच द्वारा सुन्दरपानी व आसपास के गांवों में ग्रामीणों की अनुपयोगी भूमि पर निःशुल्क फलदार वृक्ष लगाने का कार्य किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं