Breaking News

एयर मार्शल शशिकर चौधरी जैन, राष्ट्रपति के हाथों हुए सम्मानित

निमाड़ में जन्मे एयर मार्शल शशिकर चौधरी जैन, राष्ट्रपति के हाथों हुए सम्मानित

मध्यप्रदेश के सनावद नगर से है गहरा नाता...

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल (सनावद) : भारतीय वायुसेना में कमांडिंग इन चीफ, एयर मार्शल शशिकर चौधरी जैन को भारत के राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ कोविंद ने अति विशिष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया। भारतीय वायु सेना के मेंटेनेंस कमांड मुख्यालय के कमांडिंग इन चीफ श्री चौधरी का जन्म खंडवा मे हुआ है, वही सनावद नगर से उनका विशेष नाता रहा है ।

सनावद जैन समाज से पूर्णतः परिचित शशिकर चौधरी ने 29 अगस्त 1984 को एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग शाखा में कमीशन प्राप्त किया था । इंदौर व आईआईटी खड़कपुर से पोस्ट ग्रेजुएशन करने के बाद आप विगत 37 वर्षों से वायु सेना में अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। वायुसेना मुख्यालय में अनुरक्षण प्रभारी वायु  ऑफिसर, सहायक वायु सेना अध्यक्ष के साथ भारतीय दूतावास मास्को में आप डिप्टी एयर ऑफिसर के पद पर भी कार्य कर चुके हैं ।

शशि कर चौधरी की विशेष उपलब्धि से संपूर्ण जैन समाज गौरवान्वित हुआ है। महावीर ट्रस्ट मध्य प्रदेश के अध्यक्ष अमित कासलीवाल इंदौर मंत्री आशीष चौधरी  सनावद ने कहा कि इस महत्वपूर्ण राष्ट्रीय उपलब्धि पर उन्हें महावीर ट्रस्ट मध्य प्रदेश ने सम्मानित करने का भी निर्णय लिया है समाजसेवी राजेंद्र  महावीर सनावद  ने बताया कि भारतीय वायु सेना में कार्य कर शशिकर चौधरी ने जैन समाज का नाम राष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित किया है ,उन्हें अति विशिष्ट सेवा पदक प्राप्त होना हम सबकी प्रसन्नता को बढ़ाता है ,अत्यंत सरल और सहज व्यवहार के धनी श्री चौधरी ने अपने कार्यकाल में  कई उपलब्धियां हासिल की हैं। उल्लेखनीय है कि श्रीमती अनीता शशिकर चौधरी जैन भी वायु सेना पत्नी कल्याण संगठन की अध्यक्ष के रूप में अपनी सेवाएं प्रदान कर चुकी है अनेक स्नेही जनों ने उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं प्रदान की।

कोई टिप्पणी नहीं