Breaking News

भोपाल, इंदौर में अब पुलिस कमिश्नर सिस्टम, CM शिवराज का ऐलान

भोपाल, इंदौर में अब पुलिस कमिश्नर सिस्टम, CM शिवराज का ऐलान

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि भोपाल और इंदौर में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होगा रविवार को विदिशा रवाना होने से पहले सीएम चौहान ने बयान जारी कर कहा कि प्रदेश में कानून और व्यवस्था की स्थिति बेहतर है, पुलिस अच्छा काम कर रही है। पुलिस और प्रशासन ने मिलकर कई उपलब्धियां हासिल की हैं, लेकिन शहरी जनसंख्या तेजी से बढ़ रही है।


उन्होंने कहा कि भौगोलिक दृष्टि से भी महानगरों का विस्तार हो रहा है और जनसंख्या भी लगातार बढ़ रही है। इसलिए कानून और व्यवस्था की कुछ नई समस्याएं पैदा हो रही हैं। उनके समाधान और अपराधियों पर नियंत्रण के लिए हमने फैसला किया है कि प्रदेश के 2 बड़े महानगरों में राजधानी भोपाल और स्वच्छ शहर इंदौर में हम पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू कर रहे हैं ताकि अपराधियों पर और बेहतर नियंत्रण कर सकें।

कांग्रेस ने कहा, कोई नई बात नहीं, सिर्फ घोषणा है

कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने सीएम की घोषणा के बाद ट्वीट कर कहा कि मध्यप्रदेश के इंदौर-भोपाल में पुलिस कमिश्नर प्रणाली की घोषणा कोई नहीं है। यह घोषणा भी सीएम शिवराज की 22 हज़ार घोषणाओं की तरह कभी नहीं पूरी हुई घोषणाओं में से ही एक है। इस घोषणा के बाद बस आईएएस और आईपीएस लॉबी आमने- सामने कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि 10 वर्ष पूर्व भी सीएम शिवराज ने राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के जवाब में यह घोषणा की थी। इसे नहीं लागू कर पाने पर एसएसपी सिस्टम भी दिसंबर - 2009 में लागू किया था, जो फेल हुआ और बाद में 18 दिसंबर 2012 में डीआईजी सिस्टम लागू कर दिया गया जबकि 28 फ़रवरी 2012 को विधानसभा में मुख्यमंत्री ने खुद पुलिस कमिश्नर प्रणाली की घोषणा की थी। सलूजा ने ट्वीट कर कहा कि देखते हैं, क्योंकि अगस्त - 2021 की सीपीए बंद करने की सीएम शिवराज की घोषणा भी अभी तक अधूरी है।

कोई टिप्पणी नहीं