Breaking News

भाजपा का जिला कार्यसमिति एवं प्रशिक्षण वर्ग हुआ प्रारंभ...

कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ है, भाजपा वटवृक्ष के रूप में तैयार हो चुकी है : सुरेन्द्र जैन

भाजपा का जिला कार्यसमिति एवं प्रशिक्षण वर्ग हुआ प्रारंभ...


लोकमतचक्र.कॉम।

नेमावर/हरदा : भारतीय जनता पार्टी जिला हरदा का तीन दिवसीय जिला कार्यसमिति सह प्रशिक्षण वर्ग आज प्रारंभ हुआ । दिनांक 1 दिसंबर को सिद्ध क्षेत्र नेमावर जैन धर्मशाला में प्रातः 10:00 बजे से दीप प्रज्वलन के साथ जिला कार्यसमिति का प्रारंभ हुआ जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में जिले के प्रभारी विकास विरानी, पूर्व सांसद आलोक संजर ,भाजपा जिला अध्यक्ष अमर सिंह मीणा ,पूर्व अध्यक्ष रमेश पटेल, नगर पालिका के अध्यक्ष सुरेंद्र जैन ,जिला महामंत्री देवी सिंह सांखला, सिद्धार्थ पचौरी, भागवत साह ढोके ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए विधिवत शुरुआत की।


प्रशिक्षण वर्ग में सर्वप्रथम अतिथि स्वागत के साथ जिला अध्यक्ष अमर सिंह मीणा ने मंच पर आसीन सभी अतिथियों का परिचय करवाया एवं स्वागत भाषण दिया। प्रथम वक्ता के रूप में नगर पालिका अध्यक्ष  सुरेंद्र जैन ने केंद्रीय नेतृत्व से प्राप्त एवं प्रदेश नेतृत्व के द्वारा अनुमोदित राजनीतिक प्रस्ताव को जिला कार्यसमिति में पढ़कर सुनाया जिसके मुख्य अंग में कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ है और भाजपा वटवृक्ष के रूप में तैयार हो चुकी है देश के प्रधानमंत्री का जो नारा है सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास आज धरातल पर दिखाई दे रहा है भाजपा की सरकार बिना किसी भेदभाव के निरंतर कार्य कर रही हैं कोरोना काल में गरीब तबके के लिए प्रधानमंत्री जन कल्याण योजनाओं के माध्यम से किए गए कार्यों की चर्चा की गई।

डीबीटी के माध्यम से सीधे सहायता राशि भेजी गई उस पर भी राजनीतिक प्रस्ताव पढ़ा गया कोरोना के समय कार्यकर्ताओं ने सच्ची सेवा और श्रद्धा के साथ जिले से निकलने वाले गरीब मजदूरों को परिवहन भोजन इत्यादि की व्यवस्था कराई वह सराहनीय थी, देश के प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए स्वदेशी वैक्सीन वैज्ञानिकों के अथक परिश्रम से तैयार करा कर निशुल्क रूप से 100 करोड़ के लक्ष्य को पार किया है जो अपने आप में बहुत बड़ा कार्य हुआ है कृषि पर आधारित हमारा जिला हमारा प्रदेश और हमारा देश है कृषि के क्षेत्र में किए गए उल्लेखनीय कार्यों का भी जिक्र किया गया मध्य प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री कमल पटेल के अथक प्रयासों से कृषि के क्षेत्र में हरदा जिले में निरंतर कार्य हो रहे हैं उसकी सराहना की गई प्रधानमंत्री फसल बीमा के माध्यम से लाभान्वित किया जा रहा है जल जीवन मिशन जो प्रधानमंत्री की महत्वकांक्षी योजना है आने वाले समय में पानी की चुनौतियों को लेकर आज से ही सजग रहना है उस पर भी चर्चा की गई ।

गौ सेवा के क्षेत्र में उनकी देखरेख उनके रहने की व्यवस्था के लिए गौशालाओं का निर्माण एवं गोमूत्र एवं गोबर की उपयोगिता पर भी प्रकाश डाला गया। देश की सबसे बड़ी योजना स्वामित्व योजना पर विस्तृत चर्चा की गई राजनीतिक प्रस्ताव में प्रधानमंत्री जी को और मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद प्रेषित किया गया।.जिसका अनुमोदन पूर्व अध्यक्ष रमेश पटेल ने कार्यकर्ताओं से भारत माता की जय के साथ करवाया।

वक्ता के रूप में महामंत्री देवी सिंह सांखला ने पार्टी का वृत रखते हुए पिछली कार्यसमिति से अभी तक की कार्यसमिति में किए गए कार्यों को कार्यकर्ताओं के बीच रखा 6 जुलाई से वृक्षारोपण प्रारंभ होकर 481 पौधा पालक बनाए जाने से लेकर 3123 लोग सम्मिलित करके 2820 स्थानों पर मन की बात सुनी गई । ई प्रशिक्षण के माध्यम से  ठाकरे की जयंती 25 सितंबर से 7 अक्टूबर तक सेवा ही समर्पण कार्य 30 सितंबर नमो पार्क का उद्घाटन हुआ 71 वृक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिवस पर लगाए गए ,ब्लड डोनेशन कैंप लगाए गए, महात्मा गांधी जी की जयंती मनाई गई ,लोकल फॉर वोकल के माध्यम से छोटे छोटे  व्यापारियों का सम्मान किया भाजपा के कार्यकर्ताओं ने खादी को बढ़ावा देने के लिए खादी ग्राम उद्योग से खरीदारी की ।

ऑक्सीजन प्लांट की आधारशिला का शुभारंभ , जनजातीय गौरव दिवस के कार्यक्रम में हरदा जिले से 8156 लोग भोपाल पहुंचे उस पर भी प्रकाश डाला गया। तृतीय वक्ता के रूप में जिला प्रभारी विकास बिरानी ने प्रदेश कार्यसमिति में बताए गए वृत की जानकारी से संतुष्ट होकर आगामी कार्य योजना को बूथ स्तर तक पहुंचाना गतिविधियों को जारी रखना संगठन को मजबूत करने की बात कही कुशाभाऊ ठाकरे जी की जन्म शताब्दी वर्ष में ठाकरे जी की कार्यशैली पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने बताया कि किस प्रकार ठाकरे जी ने संगठन को विस्तार करने के लिए अथक मेहनत और प्रयास किए हैं हरदा जिले में 516 बूथ हैं प्रत्येक बूथ को मजबूत करते हुए आगामी समय में 51% वोट प्राप्त करने का लक्ष्य लेकर चलने का आवाहन किया ।

मोर्चा प्रकोष्ठ पार्टी कार्यकर्ताओं को नीचे तक जाकर विस्तार करने एवं जीते हुए बूथों पर और अधिक जीत दर्ज करने हारे हुए बूथों पर भी जीत सुनिश्चित करने के लिए मंत्र दिया कार्यकर्ताओं के काम समर्पण एवं उनकी निष्ठा को नमन करते हुए सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद किया

प्रशिक्षण सत्र उद्घाटन सत्र में

वर्ष 2014 के बाद आये युगांत कारी परिवर्तन :

इस विषय पर प्रकाश डालते हुए मुख्य वक्ता के रूप में भोपाल के पूर्व सांसद आलोक संजर ने अपने विचार व्यक्त किए श्रोता की परिभाषा समझाते हुए उदाहरण देकर कार्यकर्ताओं से चर्चा की कार्यकर्ता का निर्माण समाज सेवा के माध्यम से भाजपा को मजबूत करने के लिए आह्वान किया विषय के अनुरूप 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में किए गए विभिन्न कार्यों को जिससे जनता सीधे लाभार्थी हो रही उस पर प्रकाश डाला समझाते हुए 3 अंक की महत्वता समझाते हुए 1952 में तीन सांसद के साथ 2019 तक की संगठन एवं जन हितेषी योजनाओं के माध्यम से भाजपा की प्रत्येक गतिविधि पर प्रकाश डाला ऐतिहासिक निर्णय में उठाए गए कदमों को गंभीरता से लेते हुए जनता के बीच में कार्यकर्ता लेकर कैसे जाएंगे इस बात को समझाया।

व्यक्तित्व विकास : विषय पर कार्यकर्ता निर्माण एवं पार्टी की रीति नीति से जोड़कर प्रशिक्षण लेते हुए अपने व्यक्तित्व विकास करते हुए अपने क्षेत्र में समाज में स्वयं के नाम के साथ साथ पार्टी के उज्जवल छवि को विकसित करना और उस के माध्यम से राजनीतिक पृष्ठभूमि को पार्टी की जीत में सुनिश्चित करना व्यक्तित्व का सबसे बड़ा उदाहरण है।

बदली हुई परिस्थितियों में भाजपा की वैश्विक समझ : वक्ता के रूप में प्रांशु राणे अपना उद्बोधन दिया। वहीं भारत का वैश्विक परिदृश्य वक्ता के रूप में श्री सुनील राठौर ने अपना वक्तव्य दिया।

कोई टिप्पणी नहीं