Breaking News

संभाग आयुक्त ने किया टिमरनी क्षेत्र के ग्रामों का दौरा

संभाग आयुक्त ने किया टिमरनी क्षेत्र के ग्रामों का दौरा

निर्माण कार्यो का किया निरीक्षण, ग्रामीणों से चर्चा कर ली जानकारी


लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा / संभाग आयुक्त नर्मदापुरम् संभाग श्री मालसिंह ने बुधवार को जिले की टिमरनी तहसील के ग्रामों का दौरा कर वहाँ संचालित योजनाओं की विस्तार से समीक्षा की। उन्होने इस दौरान स्थानीय ग्रामीणों से चर्चा कर योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ली। इस दौरान कमिश्नर श्री मालसिंह ने सोडलपुर, टिमरनी, उसकल्ली, डोलरिया, आलमपुर, बड़वानी तथा रहटगांव का दौरा किया। उन्होने ग्राम सोडलपुर में ग्रामीणों से चर्चा कर उन्हें टीकाकरण के लिये प्रेरित किया। उन्होने ग्राम उसकल्ली में आयोजित चौपाल में ग्रामीणों से विस्तार से चर्चा की और उनकी समस्याएं भी सुनी तथा उपस्थित अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के लिये निर्देशित किया। इस दौरान टिमरनी एसडीएम सुश्री राजनंदिनी शर्मा, कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा प्रियंका मेहरा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। 

कमिश्नर श्री मालसिंह ने ग्राम डोलरिया में ग्रामीणों से चर्चा कर स्कूल व आंगनवाड़ी के संचालन के बारे में जानकारी ली। उन्होने ग्राम आलमपुर में उचित मूल्य की दुकान से खाद्यान्न वितरण के बारे में ग्रामीणों से पूछताछ की। भ्रमण के दौरान उन्होने स्कूल व आंगनवाड़ी में पोषण आहार व मध्यान्ह भोजन वितरण के संबंध में जानकारी ली। कमिश्नर श्री मालसिंह ने टिमरनी नगर पंचायत कार्यालय का निरीक्षण किया तथा कार्यालय में साफ-सफाई रखने के संबंध में मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देशित किया। ग्राम उसकल्ली में शासकीय प्राथमिक विद्यालय में निरीक्षण के दौरान निर्धारित मेनू के अनुसार मध्यान्ह भोजन तैयार न होना पाया गया। उन्होने उपस्थित शिक्षक को निर्धारित मेनू अनुसार ही भोजन तैयार कराने के संबंध में निर्देश दिये। ग्राम डोलरिया में भी कमिश्नर श्री मालसिंह ने स्कूल का निरीक्षण किया और मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता ठीक न पाये जाने पर भोजन तैयार करने वाले समूह को कार्य से हटाने केे निर्देश दिये। 

कमिश्नर श्री मालसिंह ने ग्राम आलमपुर के भ्रमण के दौरान देखा कि गाँव में कचरे के निपटान के स्थान पर उसे जलाया जा रहा है, जिस पर उन्होने नाराजगी प्रकट की तथा पंचायत सचिव व रोजगार सहायक को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनके विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिये। ग्राम रहटगांव के भ्रमण के दौरान उन्होने रोजगार गारंटी योजना के कार्यो की जानकारी ली, जिसमें अनियमितता पाई गई। कमिश्नर श्री मालसिंह ने एसडीएम सुश्री शर्मा को विस्तृत जाँच के निर्देश दिये।

कोई टिप्पणी नहीं