Breaking News

काम के बोझ में दबे पटवारियों ने किया जियो फेंस गिरदावरी का विरोध, सौंपा कलेक्टर को ज्ञापन

काम के बोझ में दबे पटवारियों ने किया जियो फेंस गिरदावरी का विरोध, सौंपा कलेक्टर को ज्ञापन


लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : सरकारी एप अपडेट नहीं, संशाधनों का अभाव ओर काम के बोझ के चलते पटवारी नहीं करेंगे जियो फेंस गिरदावरी इसको लेकर मध्यप्रदेश पटवारी संघ ने आयुक्त भू-अभिलेख मप्र के नाम से डिप्टी कलेक्टर श्री सिंह को जियो टैग गिरदावरी के विरोध में ज्ञापन सौंपकर जियो फेंस गिरदावरी नहीं करने की मांग की।

पटवारियों का कहना है कि वर्तमान में राजस्व पखवाड़ा, पंचायत चुनाव, सीएम हेल्पलाइन, सिंचाई संगणना, एवं किसानों की जनसुनवाई सहित विभिन्न कार्य पटवारियों से एक साथ कराये जा रहें हैं। इससे पटवारी रात,रात भर जाग कर पखवाड़ा का काम करते हैं। मानसिक तनाव और काम के दबाव से परेशान हैं ऐसे में जियो फेंस वह भी पुराने मोबाईल पर ग्रामीणांचलों में जहां नेटवर्क की समस्या रहती है, हर खसरा नं की फोटो अपलोड करना संभव नहीं है । पटवारियों पर 10/10, गांवों का प्रभार है, इसलिए इसे अव्यवहारिक मानते हुए जियो फेंस गिरदावरी बंद किया जाने की मांग की। 

पटवारियों ने कहा कि लगातार चलते मानसिक दबाव के चलते प्रदेश के काफी पटवारी असमय कालकल्वित हो रहे है तथा ब्लडप्रेशर जैसी बीमारियों से ग्रसित हो रहे है। पटवारियों का आरोप है कि सरकारी एप ओर बेवसाइट भी सही तरीके से काम नहीं कर रही है उसमें लगातार अपडेट आ रहे है इसलिए ऐसी परिस्थितियों में काम करना संभव नहीं होगा। ज्ञापन सौपने के दौरान अनुराग करोलिया, अशोक मालवीय, सुमेरसिंह राजपूत, संतोष गौर, सुभाष मर्सकोले, फूलसिंह उइके, शिवनारायण बघेल आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं