Breaking News

विवादों में रहने वाले शिवपुरी एसडीएम को हटाने की मांग

धार्मिक आयोजन में हेलीकॉप्टर पर बैठने वाले पटवारी को नोटिस देने वाले एसडीएम को हटाने की मांग 

मध्य प्रदेश पटवारी संघ ने दिया ज्ञापन, विवादों में रहने वाले शिवपुरी एसडीएम को हटाने की मांग


लोकमतचक्र.कॉम।

शिवपुरी। अपने तुगलकी फरमान ओर तानाशाही रवैये को लेकर चर्चा में रहने वाले एसडीएम गणेश जायसवाल के खिलाफ पटवारी संघ ने मोर्चा खोल दिया है ओर उन्हें हटाने की मांग को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। शिवपुरी के पटवारी को धार्मिक आयोजन में हेलीकॉप्टर में बैठकर पुष्पवर्षा करने पर नोटिस देने वाले एसडीएम गणेश जायसवाल को मध्य प्रदेश पटवारी संघ ने हटाने की मांग की है। मध्य प्रदेश पटवारी संघ से जुड़े पदाधिकारियों ने बुधवार को शिवपुरी जिला मुख्यालय पर कलेक्टर के नाम एडीएम उमेश शुक्ला को ज्ञापन दिया और ज्ञापन के माध्यम से शिवपुरी एसडीएम को हटाने की मांग की।

गौरतलब है कि शिवपुरी हल्के में पदस्थ पटवारी अनुराग जैन को पंचकल्याणक महोत्सव के दौरान हेलीकॉप्टर में बैठकर पुष्पवर्षा करने पर शिवपुरी एसडीएम गणेश जायसवाल ने नोटिस थमा दिया था। नोटिस में उन पर कई आरोप लगाते हुए नोटिस का जवाब देने के निर्देश दिए गए थे। अब शिवपुरी एसडीएम के खिलाफ पटवारी संघ मैदान में कूद गया है और पटवारी संघ ने एसडीएम की तानाशाही प्रवृत्ति को लेकर ज्ञापन दिया है और उन्हें हटाने की मांग की गई है।

मध्यप्रदेश पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष गोविंद श्रीवास्तव ने बताया कि शिवपुरी के एसडीएम पटवारियों से अभद्र व्यवहार करते हैं और बिना कारण से नोटिस देते हैं। इसके अलावा शिवपुरी के एसडीएम अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं इसलिए उन्हें यहां से हटाया जाए। ज्ञापन देने के दौरान कलेक्ट्रेट कार्यालय में बड़ी संख्या में पटवारीगण मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि एसडीएम गणेश जायसवाल पर अपने अधिनस्थों के साथ दुर्व्यवहार ओर तानाशाही रवैए के आरोप लगते रहे है। आम जनता भी एसडीएम के तानाशाही रवैये से काफी परेशान है।

क्या है वास्तविकता

शिवपुरी के जैन समाज द्वारा धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन पंचकल्याणक समिति के द्वारा किया जा रहा है जिसमें सभी व्यय के साथ-साथ हेलीकॉप्टर का व्यय भी पंचकल्याणक समिति द्वारा किया जा रहा है। सभी व्यवस्था किसी के भी द्वारा निजी स्तर पर नहीं की गई है। हेलीकॉप्टर में बैठना धार्मिक प्रक्रिया का एक अंग है जिसे समिति के द्वारा किसी भी व्यक्ति को नियुक्त करके परिवार के साथ बैठने का मौका दिया जाता है। अत: अनुराग जैन पटवारी को दिया गया नोटिस एसडीएम की तानाशाही को प्रदर्शित करता है।

यह भी लगाए आरोप

● ज्ञापन के माध्यम से जिलाध्यक्ष ने बताया कि नोटिस के संबंध में जब एसडीएम से मोबाइल पर बात की तो उन्होंने अभद्र भाषा का प्रयोग किया।

● राजनीतिक काफिले एवं टीकाकरण अभियान में चार पहिया वाहन लाए जाने का दबाव बनाया जाता है।

● महिला पटवारियों को नोटिस देकर शाम छह बजे के बाद बुलाकर रात नौ से 10 बजे तक कार्य कराकर अभद्र भाषा का उपयोग कर अनैतिक दबाव बनाया जाता है।

● पटवारियों से अपने कार्य के साथ-साथ राजस्व निरीक्षक के कार्य का भी दबाव बनाया जाता है।

● एसडीएम के द्वारा तहसील शिवपुरी के वॉट्सएप ग्रुप पर पटवारियों को जो भी निर्देश दिए जाते हैं, यदि किसी पटवारी के द्वारा उन निर्देशों पर प्रतिक्रिया नहीं दी जाती तो एसडीएम द्वारा धमकी दी जाती है और ऑफिस बुलाकर सार्वजनिक रूप से क्षमा मांगने का दबाव बनाया जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं