Breaking News

कोविड की तीसरी लहर को न आने देने का सभी संकल्प लें CM

कोविड की तीसरी लहर को न आने देने का सभी संकल्प लें CM

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने क्रायसिस मेनेजमेन्ट समिति सदस्यों को संबोधित किया


लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : कोरोना के नए वेरिएंट से उत्पन्न तीसरी लहर के संभावित खतरे को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान प्रदेश की सभी जिला स्तरीय, विकासखंड स्तरीय, वार्ड स्तरीय तथा ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों के सदस्यों को वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित किया। इस दौरान उन्होने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को न आने देने का सभी संकल्प लें। उन्होने कहा कि दिसम्बर माह के अंत तक प्रदेश की शतप्रतिशत आबादी को कोविड के दोनों टीके लग जाएं, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होने कहा कि मास्क लगाने, सेनिटाइजर का उपयोग करने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की आदत हमें नहीं छोड़ना है क्योंकि इसी से कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है। वीडियो कान्फ्रेंस के दौरान प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग मोहम्मद सुलेमान ने कोविड के नये वेरिएंट से निपटने के लिये प्रदेश में की गई तैयारियों से संबंधित प्रेजेन्टेशन प्रस्तुत किया। हरदा कलेक्ट्रेट के वीसी रूम में इस दौरान पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार अग्रवाल, अपर कलेक्टर जे.पी. सैयाम, सीईओ जिला पंचायत राम कुमार शर्मा सहित क्राइसिस मेनेजमेन्ट समिति के सदस्यगण मौजूद थे। 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने क्राइसिस मेनेजमेन्ट समिति के सदस्यों से कहा कि सभी लोग मिलकर प्रयास करेंगे तो कोविड की तीसरी लहर नहीं आयेगी। उन्होने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से कहा कि सभी मास्क लगाकर ही बाहर निकलें क्योंकि जब अधिकारी व जनप्रतिनिधि मास्क लगायेंगे तो आम नागरिक भी उनसे प्रेरित होकर मास्क लगाने लगेंगे। उन्होने कहा कि कोविड पॉजिटिव व्यक्ति को आईसोलेटेड कर उसका उपचार किया जाए। अत्यधिक आवश्यक होने पर मरीज के घर को कंटेन्मेन्ट क्षेत्र घोषित किया जाए, पूरे मोहल्ले को नहीं। 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि अधिकारी, जनप्रतिनिधि व क्राइसिस मेनेजमेन्ट समिति के सदस्य घर-घर जाकर दस्तक दें तथा सेकेण्ड डोज के संबंध में पूछताछ कर लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करें। कलेक्टर श्री गुप्ता ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि अगले पाँच दिनों में विशेष प्रयास कर 90 प्रतिशत नागरिकों को कोविड के सेकेण्ड डोज लगा दिया जाए। सिविल सर्जन डॉ. शिरीष रघुवंशी ने बैठक में बताया कि 200 लीटर व 500 लीटर प्रति मिनिट क्षमता वाले दोनों ऑक्सीजन प्लांट जिला अस्पताल परिसर में चालू स्थिति में है।

कोई टिप्पणी नहीं