Breaking News

रिश्वतखोर तहसीलदार और दलाल गिरफ्तार, 17 लाख रुपए बरामद

रिश्वतखोर तहसीलदार और दलाल गिरफ्तार, 17 लाख रुपए बरामद

जमीन के मामलों में दलाल के जरिए लेता था घूस। तहसीलदार ने दलाल के जरिए रिश्वत का नेटवर्क बना रखा था। वह दलाल कैलाश धाकड़ के जरिए जमीनी मामलों में रिश्वत लेकर लोगों को अनुचित फायदा पहुंचाने का काम करता था। सोमवार रात तहसीलदार के घर पर दबिश दी


उदयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो(एसीबी) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए भीलवाड़ा के शहर तहसीलदार लालाराम यादव और उनके लिए दलाली करने वाले के घर दबिश दी। दोनों जगह से सत्रह लाख रुपए बरामद किए हैं। एसीबी ने तहसीलदार, दलाल तथा उन्हें रिश्वत देने वाले आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

दलाल के जरिए रिश्वत का नेटवर्क बना रखा था

मिली जानकरी के अनुसार तहसीलदार ने दलाल के जरिए रिश्वत का नेटवर्क बना रखा था। वह दलाल कैलाश धाकड़ के जरिए जमीनी मामलों में रिश्वत लेकर लोगों को अनुचित फायदा पहुंचाने का काम करता था। एसीबी को पता चला कि हाल ही तहसीलदार लाला राम यादव ने एक जमीन के मामले में अपने परिजन के खाते में तीन लाख रुपए जमा कराए थे। जिसके बाद एसीबी ने तहसीलदार को रडार पर ले लिया था।

सोमवार रात तहसीलदार के घर पर दबिश दी

एसीबी के महानिदेशक और अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के नेतृत्व में सोमवार रात तहसीलदार के घर पर दबिश दी गई। जहां तलाशी के दौरान पांच लाख रुपए की नकदी मिली। जहां से पता चला कि तहसीलदार लाला राम यादव ने कुछ दिन पहले ही दीपक चौधरी नाम के व्यक्ति से 3 लाख रुपए की रिश्वत ली थी। जिसे भी एसीबी की एक अन्य टीम ने गिरफ्तार कर लिया। एसीबी की प्रारंभिक जांच में यह सामने आया कि तहसीलदार लाला राम भीलवाड़ा से पहले बिजौलियां में नियुक्त था। वहां अवैध माइनिंग करने वाले माफियाओं के साथ भी मिलीभगत कर रिश्वत लेता रहा। उसी दौरान वहां उसकी दलाल कैलाश धाकड़ से पहचान हुई थी। तब से कैलाश धाकड़ ही रिश्वत की वसूली कर रकम तहसीलदार को देता था। एसीबी की टीम ने दलाल कैलाश धाकड़ के यहां दबिश दी तो उसके यहां से 12 लाख रुपए की नकदी मिली। एसीबी ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया।




1 टिप्पणी:

  1. Best Bets for the 2021-22 NFL Season | Choe Casino다 파벳 입금 다 파벳 입금
    스포츠 베팅 스포츠 베팅
    윌리엄힐 윌리엄힐
    Free roulette wheel simulator free demo game and review

    जवाब देंहटाएं