Breaking News

सोनागिर में फैला कोरोना का प्रकोप, कंटेंटमेंट एरिया घोषित

सोनागिर में फैला कोरोना का प्रकोप, कंटेंटमेंट एरिया घोषित...

यात्रियों का आना जाना प्रतिबंधित, रेड जोन घोषित

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : कोरोना की तीसरी लहर में प्रदेश के दतिया जिले के सोनागिर में एक साथ 11 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। जिसके चलते जैन तीर्थ स्थल सोनागिर कंटेंटमेंट एरिया घोषित किया गया है। एसडीएम दतिया ने सोनागिर में 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज निकलने के बाद सोनागिर को रेड जोन घोषित कर दिया है। इसके साथ ही कोरोना की तीसरी लहर के बाद मध्यप्रदेश का पहला कंटेंटमेंट एरिया सोनागिर बन गया है। जिसके चलते सोनागिर में बाहरी व्यक्तियों और दर्शनार्थियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।   एसडीएम ने आदेश कर 25 जनवरी तक धर्मशाला, होटल और लॉज बंद करने के निर्देश दिए है।


एसडीएम दतिया ने आज जारी आदेश में कहा कि मध्यप्रदेश लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा म.प्र. पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 अंतर्गत नोबेल कोरोना वायरस महामारी घोषित की गई है, अनुभाग दतिया में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। दिनांक 10.01.2022 को अनुभाग दतिया की तहसील बडोनी के ग्राम सोनागिर में एक साथ 11 कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये हैं, उक्त ग्राम सोनागिर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बाचाव हेतु शासन द्वारा प्राप्त निर्देशों के पालन में ग्राम सोनागिर को दिनांक 25.01. 2022 तक माईको कंटेन्मेंट एरिया (रेड जोन) घोषित किया जाता है एवं ग्राम सोनागिर में निम्नानुसार गतिविधियां तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित की जाती हैं:

1 - दिनांक 11.01.2022 से 25.01.2022 तक ग्राम सोनागिर में किसी भी बाहरी व्यक्ति, दशनार्थी का प्रवेश पूर्णतः वर्जित रहेगा।

2 ग्राम सोनागिर की सभी धर्मशालाऐं, होटल आदि में दिनांक 11.01.2022 से दिनांक 25.01.2022 तक किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा एवं ग्राम सोनागिर की सभी धर्मशालाऐं एवं होटल आगामी आदेश तक बंद रहेंगी।

कोई टिप्पणी नहीं