Breaking News

राष्ट्रीय मतदाता दिवस : हरदा जिले को फिर मिला सम्मान, राज्यपाल ने दिया प्रशस्ति पत्र

राष्ट्रीय मतदाता दिवस : हरदा जिले को फिर मिला सम्मान, राज्यपाल ने दिया प्रशस्ति पत्र 

अव्वल आए डिंडोरी, सिंगरौली, बैतूल कलेक्टर, हरदा, बुरहानपुर, खरगोन को सम्मान

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : 12 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस का राज्य स्तरीय समारोह भोपाल में राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने सर्वाधिक इपिक रेशियो में वृद्धि और जिला स्तर पर मतदाता फोटो परिचय पत्र तैयार करने में उत्कृष्ट कार्य करने वाले डिंडोरी, सिंगरौली और बैतूल कलेक्टरों को प्रशस्ति पत्र दिया है। समारोह में राज्यपाल ने कलेक्टरों रत्नाकर झा, राहुल रंजन और अमनबीर सिंह बैंस के प्रतिनिधियों को यह प्रशस्ति पत्र सौंपे। इनके साथ ही उप जिला निर्वाचन अधिकारी बुरहानपुर, हरदा और खरगोन को भी प्रशस्ति पत्र दिए गए हैं।


 कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में हुए आयोजन में राज्यपाल पटेल डीईओ बुरहानपुर शैलेंद्र सिंह सोलंकी, हरदा देवेंद्र कुमार सिंह और खरगौन के डीईओ (उप जिला निर्वाचन अधिकारी) एसएस मुजाल्दा को यह प्रशस्ति पत्र सौंपे हैं। राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह की मौजूदगी में राज्यपाल ने युवा मतदाताओं को इपिक कार्ड वितरित किए। इस दौरान मतदान की अनिवार्यता विषय पर महाविद्यालय स्तर पर हुई निबंध प्रतियोगिता के राज्य स्तरीय विजेता विद्यार्थियों को प्रमाण-पत्र दिए गए। इसमें शासकीय स्वशासी स्नातकोत्तर महाविद्यालय सतना की काजल सिंह को प्रथम, शासकीय स्वशासी स्नातकोत्तर महाविद्यालय गुना के मोहित चौरसिया को द्वितीय और शासकीय कन्या महाविद्यालय विदिशा की आस्था शर्मा को तृतीय पुरस्कार दिए गए।

इन अफसरों को भी प्रशस्ति पत्र

 कार्यक्रम में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों को प्रशस्ति-पत्र दिए गए। इसमें 18-19 साल के नव मतदाताओं के नाम जोड़ने के लिए उत्कृष्ट काम करने वाले निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी सुलेख सुरेश उइके बिछिया जिला मंडला, नीलेश शर्मा चितरंगी जिला सिंगरौली और ज्योति परस्ते ब्यौहारी जिला शहडोल का भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम में निर्वाचन पर्यवेक्षक गुना एस वाहिद अली, देवास मनीष श्रीवास्तव और द्वारकेंद्र सिंह सतना को भी प्रशस्ति पत्र दिए गए। इनके साथ ही मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में पदस्थ संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी धरणेंद्र कुमार जैन, उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी प्रमोद कुमार शुक्ला समेत स्टाफ के कर्मचारियों को भी प्रशस्ति पत्र दिए गए हैं। राज्यपाल द्वारा मतदाता दिवस की शपथ दिलाई गई। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा मुख्य निर्वाचन आयुक्त भारत निर्वाचन आयोग के संदेश का वाचन किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं