Breaking News

ग्रामीण क्षेत्रों में किराना दुकान पर अवैध रूप से बिक रही है शराब, कम उम्र के युवा नशे की गिरफ्त में

ग्रामीण क्षेत्रों में किराना दुकान पर अवैध रूप से बिक रही है शराब, कम उम्र के युवा नशे की गिरफ्त में

कृषि मंत्री कमल पटेल  के आदेश का नहीं हो रहा है पालन

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में ठेकेदार के द्वारा  अवैध रूप से शराब का परिवहन किया जा रहा है। हालात ये है कि अब तो ग्रामों में 24 घंटे शराब मिलने लगी है। समीपवर्ती ग्राम कुकरावद में मेन रोड पर एक दुकान पर प्रतिबंधित क्षेत्र होते हुए भी खुले आम शराब की अवैध बिक्री खुलेआम की जा रही है। जब जिले में अवैध शराब को लेकर शोर मचने लगता है तो रस्म अदायगी के नाम पर दस/पंद्रह क्वार्टर की जब्ती बताकर अपनी पीठ थपथपा आबकारी विभाग उच्च अधिकारियों की आंख में धूल झोकी जाती रही है। ऐसे में नकली एवं जहरीली खराब शराब पीने से कोई बड़ी घटना होती है तो जिम्मेदार कौन होगा ? 

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में जहरीली शराब पीने से कई व्यक्ति अपनी जान गवां चुके हैं, लेकिन जिम्मेदारो को इसकी जानकारी नहीं होना संदेहास्पद है, सिविल लाइन थाने से कुछ ही दूरी पर मगरधा रोड ग्राम कुकरावत में  दुकान की आड़ में सालों से अवैध तरीके से देसी विदेशी शराब बिक रही है। राहुल पंवारे ने सोमवार को मौके पर पहुंचकर सच्चाई जानना चाही तो देखा कि एक दुकान में बैठकर अवैध शराब बेची जा रही थी, गौरतलब है कि अवैध शराब की दुकान के सामने से रोजाना जिम्मेदार निकलते हैं, लेकिन कार्रवाई नहीं होती है, जिस वजह से बेखौफ होकर शराब माफिया अवैध शराब बेच रहा है। इन‌ अवैध कार्यो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि बीट सिस्टम पर कार्य करने वाली पुलिस अवैध शराब के इस धंधे को किस तरह नजरअंदाज कर रही है।


राहुल पंवारे मौके पर पहुंचे तो वहां से लोग अवैध शराब की खरीदी कर लेकर जा रहे थे।जिसका प्रमाण भी वीडियो में मौजूद है। जिम्मेदारों की मौन स्वीकृति के चलते शराब के अवैध व्यापार से ग्रामीण क्षेत्रों में माहौल खराब हो रहा है। इतना ही नहीं आसानी से उपलब्ध होने वाली अंग्रेजी और देशी शराब के कारण अपराध भी बढ रहे हैं। यह सब नजारा देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि पुलिस ओर आबकारी विभाग की मिलीभगत से  इन शराब बेचने वालों को संरक्षण देकर अवैध शराब बेचने को प्रोत्साहित कर रहे हैं।

अवैध शराब की खुलेआम बिक्री के चलते गांव के कम उम्र के लडके भी शराब पीना सीख रहे हैं। जिस वजह से उन लड़कों के माता-पिता भी परेशान हैं। लेकिन जिम्मेदारों के द्वारा अवैध शराब के इस अवैध ठीये को बंद कराने की बजाय नजरअंदाज किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं