Breaking News

कृषि मंत्री कमल पटेल ने ग्राम में खेल मैदान की घोषणा की, विकलांग युवक की मदद कर दिया इंसानियत का परिचय

कृषि मंत्री कमल पटेल ने ग्राम में खेल मैदान की घोषणा की, विकलांग युवक की मदद कर दिया इंसानियत का परिचय

मैदान का नामकरण शहीद इलापसिंह के नाम पर किया जाएगा

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : प्रदेश के कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री कमल पटेल ने जिले के आदिवासी बहुल विकासखण्ड साल्याखेड़ी में बच्चों की मांग पर गांव में खेल मैदान तैयार कराने की घोषणा की। उन्होने कहा कि इस मैदान का नामकरण शहीद इलापसिंह के नाम पर किया जाएगा। इस अवसर पर उन्होने ग्रामीणों से कहा कि प्रदेश सरकार गरीबों व समाज के सबसे पिछड़े लोगों को आत्म निर्भर बनाने के लिये कृत संकल्पित है। कृषि मंत्री श्री पटेल ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि के अवसर पर गांव में आयोजित कार्यक्रम में उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उन्होने गांव में क्रिकेट टूर्नामेन्ट में शामिल सभी 15 टीमों को 5-5 हजार रूपये देने तथा 1-1 क्रिकेट किट देने की घोषणा की। 


कृषि मंत्री श्री पटेल ने इस अवसर पर कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद के सिद्धान्त का पालन प्रदेश सरकार कर रही है और उनके आदर्शो पर चलकर गरीबों व पिछड़ों के विकास के लिये सरकार नई-नई योजनाएं लागू कर रही है। गरीबों को आवास, शौचालय, आयुष्मान भारत योजना के तहत निःशुल्क उपचार जैसी सुविधाएं प्रदेश सरकार दिला रही है। साथ ही रियायती दर पर खाद्यान्न भी गरीबों को मिल रहा है। 

विकलांग प्यारसिंह को 10 हजार रूपये की मदद देने की घोषणा की

कृषि मंत्री श्री पटेल ने साल्याखेड़ी के विकलांग युवक प्यारसिंह जिसके की दोनों हाथ कट चुके है, उसे 10 हजार रूपये की नगद मदद देने की घोषणा की। उन्होने कहा कि प्यारसिंह को कृत्रिम हाथ लगवाने की व्यवस्था भी की जाएगी ताकि वह आसानी से जीवन यापन कर सके।

कोई टिप्पणी नहीं