Breaking News

पटवारियों से राशन, सब्जी, फल और दवाईयां मंगवाते है तहसीलदार

पटवारियों से राशन, सब्जी, फल और दवाईयां मंगवाते है तहसीलदार 

आरोप : तहसीलदार की अभद्रता से पटवारी को हुआ ब्रेनहेमरेज, हुई मौत

तहसीलदार के खिलाफ मप्र पटवारी संघ ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन दिया

लोकमतचक्र.कॉम।

दमोह : तहसीलदार द्वारा अपने पद का दुरुपयोग कर पटवारियों को प्रताड़ित करने, अपने व्यक्तिगत कार्य राशन, सब्जी ओर दवाई मंगवाने से परेशान पटवारियों ने मध्यप्रदेश पटवारी संघ जिला शाखा दमोह द्वारा शुक्रवार को कलेक्टोरेट पहुंचकर ज्ञापन दिया। जिसमें कहा कि तहसील पटेरा में पदस्थ तहसीलदार विकास अग्रवाल द्वारा पटवारियों को प्रताड़ित किया जा रहा है। ज्ञापन में उल्लेख किया कि तहसील पटेरा में पदस्थ पटवारियों को अत्याधिक प्रताड़ित किए जाने के कारण फागुन लाल का बेन हेमरेज होने के कारण निधन हो गया है। 


पटवारियों का कहना है कि तहसीलदार द्वारा साप्ताहिक बैठक में योजना के संबंध जानकारी पहुंचने पर वरिष्ठ साथी से अभद्र भाषा में बात की। कारवाई करने के लिए अनुविभागीय अधिकारी हटा को प्रतिवेदन प्रेषित किया गया। पटवारी द्वारा यथासंभव प्रत्येक ग्राम में सर्वाधिक अतिक्रमण की रिपोर्ट न्यायालय में प्रस्तुत की गई। लेकिन तहसीलदार द्वारा ग्राम में अतिक्रमण न होने संबंधी प्रमाण पत्र पटवारी से मांगा जा रहा है। जो तात्कालिक अवधि में संभव नहीं है। तहसील पटेरा में पदस्थ महिला पटवारियों से तहसीलदार द्वारा अलग ही तरीके से बात की जाती है जैसे आपके बस की नौकरी नहीं है आपका व्यवहार बहुत खराब है। पटवारी रामनारायण को निलंबित किया गया। जिस कारण उसकी मानसिक एवं आर्थिक स्थिति पर प्रभाव पड़ा।

उन्होंने कहा कि राजस्व पखवाड़ा के तहत बिना किसी आदेश के दुरुस्ती करवाई गई, जिसमें भूमि स्वामी के स्थान पर तथा पिता के स्थान पर अपडेशन करवाया। वैध खसरा नंबरों को डिलीट करवाया गया। जिससे किसानों द्वारा पटवारियों पर दवाब बनाया जा रहा है। तहसीलदार द्वारा अपनी स्वयं की दैनिक उपयोग की वस्तुएं पटवारियों द्वारा मंगवाई जाती है।

इसके साथ ही पटवारियों का कहना है कि अवकाश के दिनों में पटवारियों को दमोह स्थित अपने आवास पर बुलाया जाता है। अतः हम सभी पटेरा तहसील के पटवारी अत्यधिक दवाब में हैं एवं हमारी मानसिक स्थिति भी तनाव पूर्ण है जिससे हमारे स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। दवाब की स्थिति इसी प्रकार बनी रही तो निकट भविष्य में किसी अप्रिय घटना होने की संभावना है। अतः उचित निराकरण करने की कृपा करें। इस दौरान अकरम खान, विक्रम सिंह, कंछेदी अहिरवाल, मनीष मिश्रा सहित समस्त ब्लाक के पटवारियों की उपस्थिति रही।

कोई टिप्पणी नहीं