Breaking News

बेरीकेट्स लगाकर रास्ता बाधित करने से आवागमन में हो रही परेशानी

बेरीकेट्स लगाकर रास्ता बाधित करने से आवागमन में हो रही परेशानी

बेरिकेट्स हटाने व्यापारियों ने दिया कलेक्टर को आवेदन

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा। नगर के बड़ा मंदिर चौक पर नगर पालिका द्वारा पिछले दिनों बेरीकेट्स लगाकर आम रास्ते को बाधित कर दिया गया। बेरीकेट्स लगाए जाने से दिव्यांग, बुर्जुग, बच्चों, महिलाएं सहित आम नागरिकों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में व्यापारियों ने कलेक्टर के नाम आज एक आवेदन दिया है। 


व्यापारियों ने अपने आवेदन में कहा कि नगर पालिका द्वारा मार्ग पर पाईप इस प्रकार लगाए गए है कि एक व्यक्ति भी ब मुश्किल निकल पाता है। उस स्थान पर तिराहा होने से लोगों को लाईन लगाकर निकलना पड़ रहा है। जिससे जाम कि स्थिति निर्मित हो जाती है और दुर्घटना का अंदेश बना रहता है। उन्होंने कहा कि घंटाघर चौराहा 9 मार्गों का है जहां हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। खात बात तो यह है कि घंटाघर के दोनों और से आवागमन हेतु सड़क है, परंतु एक मार्ग को बंद कर हमेशा एक ही मार्ग से आवागमन किया जाता है। यदि दोनों मार्ग चालू कर दिए जाए तो काफी हद तक बाधित हो रहे आवागमन को कम किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि यदि आगजनी जैसी कोई घटना होती है तो समय पर सहायता मिलना मुश्किल हो जाएगा। यहां पर दमकल और एंबुलेंस को 100 से 300 मीटर दूर खड़ा होना पड़ेगा। मुख्य बाजार होने से यहां कपड़ा, सराफा, दोने पातल, साईकिल आदि की दुकाने है। आवागमन बाधित होने से इन दुकानदारों के समक्ष रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। उन्होंने आम रास्ता को पुन: सुचारू करने के साथ ही रास्ते को बाधित करने वाले पाईप्स को निकालने का आग्रह किया है। 


कोई टिप्पणी नहीं