Breaking News

सत्ता - संगठन की फटकार के बाद स्कूल में हिज़ाब पहनने के बयान से पलटे शिक्षा मंत्री परमार, CM ने दी हिदायत

सत्ता - संगठन की फटकार के बाद स्कूल में हिज़ाब पहनने के बयान से पलटे शिक्षा मंत्री परमार, CM ने दी हिदायत

लोकमतचक्र.कॉम।
भोपाल : अगले शिक्षा सत्र से स्कूल में ड्रेस कोड लागू करने के साथ हिज़ाब पर प्रतिबंध लगाने के बयान से स्कूल शिक्षा मंत्री पलट गए हैं सत्ता और संगठन से मिली फटकार के बाद मंत्री परमार ने कहा है कि फिलहाल मध्य प्रदेश के स्कूलों में कोई नया ड्रेस कोड लागू नहीं होगा और न ही सरकार इस पर कोई विचार कर रही है। उन्होंने कहा  स्कूलों में परंपरागत चालू ड्रेस कोड ही चलेंगे। हिजाब को लेकर दिए गए उनके बयान का उन्होंने खंडन किया, उधर राज्य सरकार के प्रवक्ता और गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने भी इस मामले में सरकार की स्थिति स्पष्ट की है।
 डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि प्रदेश के शिक्षण संस्थानों में हिज़ाब पर प्रतिबंध करने का कोई प्रस्ताव सरकार के पास विचाराधीन नही है। मीडिया से चर्चा करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि हिज़ाब को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है जबकि सच्चाई यह है कि हिज़ाब पर प्रतिबंध लगाने का कोई प्रस्ताव ही सरकार के पास विचाराधीन नहीं है। जब प्रस्ताव ही नहीं है तो हिज़ाब पर प्रतिबंध की बात ही बेमानी हो जाती है। गृह मंत्री डॉ मिश्रा ने कहा कि हिज़ाब का मामला कर्नाटक का है वहां भी यह मामला हाईकोर्ट में लंबित है। कोर्ट के फैसले से पहले ही काँग्रेस इस मामले को तूल देकर फिर एक बार साम्प्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने का प्रयास कर रही है। गृह मंत्री ने कहा कि प्रदेश में कानून का राज है और यहां की शांति भंग करने की किसी को इज़ाज़त नहीं है जो भी यह प्रयास करेगा उसे उसकी सजा भुगतनी होगी।

सीएम ने कैबिनेट बैठक में दी हिदायत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की मंत्रियों को सलाह दी है कि बयानबाजी में सावधानी रखें। विभागीय मुद्दों पर मीडिया से चर्चा में विषय पर केंद्रित रहें। नीतिगत विषयों पर स्वविवेक से बयान न दें। सूत्रों के अनुसार कैबिनेट बैठक के बाद अनौपचारिक चर्चा में सीएम ने यह सलाह दी है। सीएम की सलाह के बाद मंत्री परमार ने स्पष्टीकरण दिया और बयान से पलटे।

कल यह कहा था मंत्री परमार ने

कर्नाटक में स्कूलों में हिजाब को लेकर चल रहे विवाद के बीच मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने मंगलवार को कहा था कि हिजाब ड्रेस का हिस्सा नहीं है, इसलिए इस पर प्रतिबंध लगना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा था कि मध्य प्रदेश के स्कूलों में 'ड्रेस कोड' लागू किया जाएगा ताकि सभी स्कूली विद्यार्थियों में समानता की भावना सुनिश्चित की जा सके। उनके इस बयान के बाद प्रदेश में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया था।

ये बोले एमएलए रामेश्वर

हिजाब को लेकर बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि भाईजनो से प्रार्थना है कि बोलने से पहले थोड़ा अतीत ओर वर्तमान देख लिया करें। सोए हुए शेरों को जगाने का धंधा न करो वरना पछताना पड़ जाएगा।
सरकार जो कर रही है, सबके सामने हैं, जिस दिन तय करेंगे सब देख लेंगे। आरिफ मसूद पर निशाना साधते हुए शर्मा ने कहा कि हिजाब की बात करते यह वही लोग हैं, जिन्होंने कांग्रेस के वर्तमान जिन्ना पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की सभा में कहा था कि वन्देमातरम नही बोलूँगा..इस पर दिग्विजय ने चुप्पी साध ली थी। शर्मा ने कहा किकांग्रेस वह है, जो राजनीति के लिए देश  विभाजन के लिए पाप कर सकती है। कांग्रेस हिंदू मुसलमानों को लड़ाने के लिए अब कपड़ा सामने लाएगी और कभी भगवा, भगवान को आतंकवाद कहेगी।

कोई टिप्पणी नहीं