Breaking News

महिला क्रिकेट अकादमी के लिये ‘‘टेलेन्ट सर्च’’ 2 व 3 मार्च को भोपाल में

महिला क्रिकेट अकादमी के लिये ‘‘टेलेन्ट सर्च’’ 2 व 3 मार्च को भोपाल में


लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : म.प्र. राज्य महिला क्रिकेट अकादमी शिवपुरी के लिये महिला क्रिकेट चयन के लिये टेलेन्ट सर्च वर्ष 2022-23 का आयोजन 2 एवं 3 मार्च को अंकुर खेल परिसर 6 नम्बर बस स्टॉप भोपाल में प्रातः 9 बजे से किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की आयु 1 जुलाई 2022 को 14 से 21 वर्ष के बीच होनी चाहिए। प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ी चयन ट्रायल में सम्मिलित होने तथा अपना पंजीयन कराने के लिये आवश्यक मूल दस्तावेज के साथ पासपोर्ट साईज फोटो, आयु प्रमाणीकरण हेतु अंकसूची, जन्म प्रमाण, आधार कार्ड, मूल निवासी प्रमाण पत्र अपने साथ ले जायें। भोपाल में आयोजित इस चयन ट्रायल में सम्मिलित होने वाले खिलाड़ियों को आवास, भोजन एवं यात्रा व्यय स्वयं वहन करना होगा।

गौरतलब है कि राज्य की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने प्रदेश के युवा क्रिकेट प्रेमी बेटियों के लिए महिला क्रिकेट अकादमी खोलने का निर्णय लिया है। देश की पहली शासकीय महिला क्रिकेट अकादमी शिवपुरी में खोली जाएगी। यह प्रदेश की 11वीं अकादमी होगी। अब तक मध्यप्रदेश में एथलेटिक्स, शूटिंग, घुडसवारी, वाटर स्पोर्टस, मार्शल आर्ट, पुरुष हॉकी, महिला हॉकी, बैडमिंटन, तीरंदाजी और पुरुष क्रिकेट अकादमी संचालित है। 

भोपाल, नर्मदापुरम और सागर संभाग के जिलों के लिए भोपाल में 2 एवं 3 मार्च को टेलेंट सर्च होगा, जबलपुर संभाग के जिलों के लिए जबलपुर में 4 एवं 5 मार्च को तथा ग्वालियर एवं चम्बल संभाग के जिलों के लिए शिवपुरी में 7 एवं 8 मार्च को टेलेंट सर्च होगा। खेल विभाग इन सभी अकादमियों में चयनित खिलाड़ियों को शिक्षा, आवास, भोजन, प्रशिक्षण किट की सुविधाएं नि:शुल्क उपलब्ध कराता है।


कोई टिप्पणी नहीं