Breaking News

होली के दिन हिंसक झड़प में एक की मौत, 3 गम्भीर, घायलों को देखने अस्पताल पहुंचे CM शिवराज

होली के दिन हिंसक झड़प में एक की मौत, 3 गम्भीर, घायलों को देखने अस्पताल पहुंचे CM शिवराज

भोपाल : रायसेन जिला मुख्यालय से करीब सौ किमी दूर आदिवासी अंचल प्रतापगढ़ जैथारी के पास ग्राम खमरिया पौड़ी में शुक्रवार देर रात बच्चों के बीच हुए मामूली विवाद ने दो पक्षों के बीच हिंसक संघर्ष का रूप ले लिया। दोनों पक्षों के लोगों द्वारा लाठी, कुल्हाड़ी से हमले किये गए और इस दौरान कुछ लोगों ने दुकान व मोटर साइकिलों में आग लगा दी। इस घटना में एक ग्रामीण की मौत हो गई जबकि 3 गंभीर हैं जिनको उपचार के लिए हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को राजधानी की हमीदिया अस्पताल में भर्ती मरीजों से मुलाकात की और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही निर्देश दिए। इस मौके पर संभागायुक्त गुलशन बामरा भी मौजूद रहे।

अपराधियों को कठोरतम दंड मिलेगा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार 18 मार्च की रात्रि रायसेन जिले की खमरिया ग्राम के पास हुई वारदात के घायलों से आज हमीदिया अस्पताल जाकर भेंट की। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह घटना दुखद है। अपराधियों को किसी भी स्थिति में नहीं छोड़ जाएगा। मुख्यमंत्री चौहान ने घायलों के संपूर्ण बेहतर से बेहतर उपचार के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मृतक राजू आदिवासी के परिवार को 5 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। गंभीर घायल हरि सिंह और रामजी भाई को 2-2 लाख रुपए की राशि प्रदान की जाएगी। घायल नरेन्द्र की आंख में चोट है, इन्हें भी 2 लाख रुपए की सहायता दी जाएगी। अन्य घायलों को भी 50-50 हजार रूपए की राशि दी जाएगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने सभी घायलों की स्वास्थ्य जांच और संपूर्ण उपचार के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सभी घायलों का इलाज पूर्णत: नि:शुल्क होगा।  मुख्यमंत्री चौहान ने जीएमसी भोपाल के डीन डॉ. अरविंद राय और आर्थोपेडिक विभाग के अध्यक्ष डॉ. सुनील टंडन से घायलों के उपचार के संबंध में चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कमलेश कुशवाह, हरि सिंह, रामजी भाई, आनंद साहू, राजकुमार, रविन्द्र, महेश, नरेन्द्र, हल्के राम,  रमेश और अन्य घायलों से उनके बेड तक जाकर कुशलक्षेम पूछी। कमिश्नर भोपाल गुलशन बामरा घटना स्थल पर रात में ही पहुंच गए थे और उन्होंने वहां की स्थिति का मुआयना कर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। बामरा घटना स्थल से सीधे हमीदिया अस्पताल पहुंचे और मुख्यमंत्री को उन्होंने घटना से अवगत कराया। इस अवसर पर वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

4 थानों की पुलिस तैनात

उधर बताया गया है कि घटना के बाद काफी देर तक दोनों पक्षों के पुरुषों, बच्चों व महिलाओं के बीच हिंसक संघर्ष जारी रहा। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घायलों को एम्बुलेंस से सरकारी अस्पताल पहुंचाया। गांव में पुलिस बल पहुंचने के बाद ग्रामीणों के बीच संघर्ष थम गया। एहतियात के तौर पर गांव में शनिवार को सुबह चार थानों का पुलिस बल तैनात किया गया है। कलेक्टर अरविंद कुमार दुबे, एसपी विकास कुमार शाहवाल, एएसपी अमृत मीणा सहित अनेक पुलिस व प्रशासन के अधिकारी गांव में मौजूद हैं। पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों पर मामला दर्ज करते हुए 20 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। सभी घायलों का अस्पताल में उपचार चल रहा है। गांव के अलावा अस्पताल में भी पुलिस बल तैनात है। 

कोई टिप्पणी नहीं