Breaking News

बूढ़ी माँ का शव ले जाने नहीं मिली एंबुलेंस, कंधे पर 5 किमी दूर गांव ले गईं बहुएं व बेटियां

बूढ़ी माँ का शव ले जाने नहीं मिली एंबुलेंस, कंधे पर 5 किमी दूर गांव ले गईं बहुएं व बेटियां

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : सरकार के सुशासन की पोल खोलती तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें कहा गया है कि रीवा में बूढ़ी माँ का शव ले जाने नहीं मिली एंबुलेंस, कंधे पर 5 किमी दूर गांव ले गईं बहुएं व बेटियां...। अस्पताल में होने वली मौत के बाद गरीब परिवार के लिए शव वाहन उपलब्ध नहीं करा पाने का रीवा जिले का एक मामला सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। इसमें 80 साल की वृद्ध मां की मौत के बाद उसकी बेटियां व बहुएं कंधे पर शव लेकर पांच किमी दूर गांव गईं। रीवा कलेक्टर ने इस मामले में एसडीएम को जांच के लिए कहा है लेकिन वे पांच किमी दूर जाने की बात नहीं मानते, उनका कहना है कि परिजन महिलाएं शव पोस्टमार्टम रूम तक ही लेकर गई थीं। 

रीवा जिले के रायपुर कर्चुलियान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती 80 साल की महिला मोलिया केवट निवासी ग्राम महसुआ की सोमवार की रात मौत हो गई थी। इसके बाद मंगलवार को उसकी डेडबॉडी ले जाने के लिए बेटियों व बहुओं ने अस्पताल प्रबंधन से शव वाहन मांगा लेकिन अस्पताल की ओर से यह कहा गया कि यहां शव वाहन उपलब्ध नहीं है। ऐसे में महिलाओं ने चारपाई पर मोलिया केवट का शव बांधा और उसे सिर पर रखकर पांच किमी दूर महसुआ गांव के लिए निकल पड़ीं। इस दौरान मार्ग से गुजरने वाले लोगों ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। बताया गया कि शव वाहन कंधे पर रखकर ले जाने वाली महिलाओं में मृतका की दो बेटियां और दो बहुएं शामिल थीं। गौरतलब है कि इस तरह के मामले में सरकार की ओर से चिकित्सा अधिकारियों को कई बार निर्देश दिए जा चुके हैं पर कोई एक्शन नहीं होने से शव ढोने की घटनाएं वायरल होती रही हैं।

इनका कहना.... 

पांच किमी दूर शव कंधे पर ले जाने की बात सही नहीं है। शव पोस्टमार्टम के लिए जरूर ले जाने की बात सामने आई है। इसकी जांच के निर्देश रायपुर कर्चुलियान के एसडीएम को दिए हैं। आज रिपोर्ट आ जाएगी।

-मनोज पुष्प, कलेक्टर, रीवा

कोई टिप्पणी नहीं