Breaking News

अनूठी विदाई : सेवानिवृत्त पर बग्गी पर सवार कर बाजे गाजे के साथ घर तक छोड़ने गए सहकर्मी

अनूठी विदाई : सेवानिवृत्त पर बग्गी पर सवार कर बाजे गाजे के साथ घर तक छोड़ने गए सहकर्मी


लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : शासकीय सेवा में सेवानिवृत्ति का अवसर शासकीय सेवकों के लिए महत्वपूर्ण होता है। अपने अधिनस्थों ओर सहकर्मियों के प्रति आपका व्यवहार ओर समर्पण अपके विदाई समारोह में झलकता है। हरदा जिले में निवर्तमान प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश योगेश दत्त मिश्र को सेवानिवृत्त होने पर सोमवार को न्यायालय कर्मियों ने एक अनूठे अंदाज में विदाई दी। उनकी विदाई के दौरान न्यायालय में कार्यरत कर्मचारियों ने उन्हें सपत्नीक बग्गी पर सवार कर ढोल नगाड़ों के नाचते गाते कोर्ट से लेकर उनके निवास तक छोड़कर आए। अपने 6 महीने के कार्यालय के दौरान उनके द्वारा कोर्ट कर्मचारियों और अधिवक्ताओं के हितों में किए गए कार्यों से हर एक कर्मचारी खुश नजर आ रहा था। कर्मचारियों का कहना है कि उनका कार्यकाल कर्मचारियों के लिए बड़ा ही महत्वपूर्ण रहा है।

उल्लेखनीय है कि प्रधान एवं जिला सत्र न्यायाधीश योगेश दत्त मिश्र के द्वारा 18 अगस्त 2021 को हरदा में कार्यभार ग्रहण किया था, वही 28 फरवरी 2020 को उनकी सेवानिवृत्ति हरदा में एक अनूठे अंदाज में हुई है। अपने विदाई समारोह में उपस्थित नविर्तमान जिला एवं सत्र न्यायाधीश योगेश दत्त शुक्ल ने कहा कि 32 वर्ष की सर्विस के दौरान हरदा के लोगों से जो स्नेह और आत्मीयता मिली है। इससे वे अभिभूत है। उन्होंने कहा कि न्यायिक सेवा में रहते हैं उन्हें सभी तरह के अनुभव हुए हैं। न्यायपालिका स्वतंत्र है और यहां पर स्वतंत्र रूप से कार्य करने का अवसर मिलता है साथ ही लोगों को मदद करने का भी अवसर मिलता है।

इस दौरान उन्हें कई खट्टे-मीठे अनुभव हुए। उन्होंने कहा कि वह जहां भी रहे उन्हें अधिनस्थ कर्मियों का सहयोग प्राप्त होता रहा, जिससे उनका सर्विस का सफर काफी अच्छा रहा। जिला एवं सत्र न्यायाधीश शुक्ल अपनी सेवानिवृत्त की विदाई भावविभोर हो उठे और इस सम्मान के लिए उन्होंने न्यायालयकर्मियों का आभार जताया। इस अवसर पर विभिन्न न्यायालयों के जज और न्यायालयकर्मी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं