Breaking News

विभागीय लालफीताशाही से कर्मचारियों को नहीं मिला फरवरी माह का वेतन आजतक

विभागीय लालफीताशाही से कर्मचारियों को नहीं मिला फरवरी माह का वेतन आजतक

हिंदुओं का त्यौहार होली है नजदीक, कर्मचारी संघ ने की तत्काल भुगतान की मांग

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : शासकीय विभागों की लालफीताशाही और बाबू की लापरवाही के चलते प्रदेश के सभी जिलों में कर्मचारियों को फरवरी माह के वेतन का भुगतान मार्च का आधा माह निकल जाने के बावजूद भी नहीं हो पाया है। जिसको लेकर कर्मचारियों में असंतोष व्याप्त है। कर्मचारियों को फरवरी माह का वेतन नहीं मिलने और हिंदुओं के त्यौहार होली की नजदीकी को देखते हुए राज्य कर्मचारी संघ ने पत्र लिखकर होली के पूर्व वेतन भुगतान किए जाने की मांग की है। राज्य कर्मचारी संघ विदिशा ने कलेक्टर को लिखें अपने पत्र में कहा कि होली का त्यौहार सन्निकट है। यह हिंदुओं का प्रमुख त्यौहार है। इसे बड़े धूमधाम से मनाया जाता है लेकिन विदिशा जिले के सैकड़ों शासकीय अधिकारियों/कर्मचारियों को फरवरी माह का वेतन अभी प्राप्त नहीं हुआ है । वेतन नहीं मिलने से त्यौहार में रूखापन होगा एवं कर्मचारियों के ऋण अदायगी में भी दिक्कत हो रही है।


पत्र में आगे कहा गया है कि ईएसएस प्रोफ़ाइल का कार्य जिले में 98 प्रतिशत पूर्ण हो गया है। जिले में कुल 11450 में से 11329 कर्मचारियों की ईएसएस प्रोफाइल अपडेट हो चुकी है। यह समूचे मध्यप्रदेश में छठवां एवं संतोष जनक स्थान है। पत्र में कहा गया है कि निवेदन है कि होली पूर्व जिले के सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारियों का वेतन उनके खाते में जमा कराने की कृपा करें ताकि हिंदुओं का यह प्रमुख त्यौहार उल्लास के साथ मनाया जा सके।

उल्लेखनीय है कि शासकीय कर्मचारियों का उक्त कार्य उनको वेतन भुगतान के बाद भी किया जा सकता है किंतु प्रोफाइल अपडेट को लेकर वेतन का भुगतान ना किया जाना मानवाधिकार के विपरीत है वही यह इंगित करता है कि शासकीय विभाग में अधिकारियों की लालफीताशाही और बाबुओं की लेटलतीफी किस कदर व्याप्त है। गौरतलब है कि यह स्थिति मात्र विदिशा जिले की नहीं है प्रदेश के काफी जिलों में आज दिनांक तक शासकीय कर्मचारियों को फरवरी माह के वेतन का भुगतान नहीं किया गया है जिसके चलते कर्मचारियों को अपनी बैंक किस्तों में पेनाल्टी के साथ ही अन्य आवश्यक वस्तुओं के लिए आर्थिक समस्या उत्पन्न हो गई है और शासकीय कर्मचारी बिना वेतन के परेशान हो रहे हैं।


कोई टिप्पणी नहीं