Breaking News

भगोरिया में आदिवासियों के रंग में रंग गए शिवराज मामा और साधना मामी-राकेश शर्मा

भगोरिया में आदिवासियों के रंग में रंग गए शिवराज मामा और साधना मामी-राकेश शर्मा

लोकमतचक्र.कॉम।
भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को आदिवासियों के पारंपरिक पर्व भगोरिया में इस तरह झूमे कि उनके बीच मौजूद आदिवासी समाज प्रदेश के मुखिया को साथ पाकर गौरवान्वित हो उठा। आदिवासी वेशभूषा में मेले में पहुंचे सीएम चौहान ने न सिर्फ उनके रंगारंग कार्यक्रम में शिरकत की बल्कि उनके पारम्परिक नृत्य में कदमताल भी किया।
 सीएम भगोरिया पर्व मनाने मंगलवार को इंदौर होकर झाबुआ जिले के थांदला पहुंचे थे। यहां जिस तरह से वनवासी बंधुओं ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ऐतिहासिक अभिनंदन स्वागत किया, ऐसा स्वागत किसी और नेता का नहीं हुआ। वनवासी बंधु आज अपने बीच अपने नायक शिवराज सिंह चौहान को पाकर गौरव महसूस कर रहे थे। जिस तरह से मुख्यमंत्री चौहान खुली जीप में सवार होकर भगोरिया पर्व मना रहे वनवासी बंधुओं के बीच पहुंचे उन पर चारों तरफ से पुष्पों की वर्षा हो रही थी, मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान खुद हाथ में बाजा लिए हुए थे जिसे वे समय-समय पर खुद बजा रहे थे, यह देख कर वनवासी बंधु अभिभूत हो गए कि उनका मुख्यमंत्री उनके बीच में से ही एक है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता राकेश शर्मा ने सीएम चौहान के स्वागत को लेकर कहा कि पूरे देश में शिवराज सिंह चौहान मामा के रूप में जाने जाते हैं और उनकी धर्मपत्नी साधना सिंह मामी के रूप में जानी जाती हैं। आज यह मामा मामी की जोड़ी जब भगोरिया के रंग में रंगे हुए वनवासी बंधुओं के बीच पहुंची तो एक नया माहौल बन गया। 
वनवासी बंधुओं का उत्साह दोगुना हो गया। अपने उद्बोधन में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण हम बहुत समय से खुशियां नहीं मना पा रहे थे, त्यौहार नहीं मना पा रहे थे। अब सब बंधु मिलकर होली, रंग पंचमी धूमधाम से मनाएं और परंपरागत गैर भी निकालें। उनके स्वभाव पर आदिवासी बन्धुओं के बीच चर्चा रही कि शिवराज सिंह चौहान जैसा सहज, सरल, मिलनसार मुख्यमंत्री न हुआ है न होगा। जिस तरह से वह समाज के हर वर्ग से सीधे जुड़ जाते हैं और उनमें घुलमिल जाते हैं किसी को यह एहसास नहीं होता कि वह प्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ खड़े हैं। हर बंधु को यह लगता है कि उनका एक परिवार का सदस्य आज उनके बीच खड़ा है। यही उपलब्धि कहीं न कहीं शिवराज सिंह चौहान को जननायक बनाती है। यूं ही नहीं मध्य प्रदेश की जनता शिवराज सिंह चौहान की कायल है।

कोई टिप्पणी नहीं