Breaking News

उत्तरप्रदेश में इतिहास रचने को भाजपा तैयार

उत्तरप्रदेश में इतिहास रचने को भाजपा तैयार, भाजपा 272 पर आगे ... 

योगी 22 हजार वोटों से आगे, स्वामी काफी पीछे


लोकमतचक्र.कॉम।

यूपी विधानसभा चुनाव के नतीजों (UP Election Result 2022) का इंतजार अब खत्म होने वाला है, प्रारंभिक रूझान से लग रहा है कि भाजपा उत्तरप्रदेश में इतिहास रचने जा रही है, क्योंकि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) की 403 विधानसभा सीटों पर वोटों (UP Chunav Result) की गिनती जारी है जिसमें भाजपा 272 पर आगे चल रही है. 

उत्तर प्रदेश में किसके सिर सजेगा जीत का ताज..? रुझानों ने इसके संकेत दे दिए हैं. इसके शुरुआती रुझानों (UP Election Result Trends) में यूपी में भाजपा की सरकार बनतती दिख रही है, यहां तक कि भगवा पार्टी ने बहुमत का आंकड़ा भी पार कर लिया है. आज यानी 10 मार्च को मतगणना (UP Chunav Counting) सुबह 8 बजे से शुरू जारी है. 

चुनाव आयोग के मतगणना संबंधी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश की 320 सीटों के शुरुआती रुझान में 200 सीट पर भाजपा और 89 सीट पर सपा के उम्मीदवार आगे होने के अलावा भाजपा की सहयोगी दल अपना दल (एस) 08 एवं निषाद पार्टी 04 सीट पर और सपा की सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) 06 एवं सुभासपा एक 02 पर आगे चल रही है। इसके अलावा कांग्रेस 03 और बसपा 05 सीट पर आगे चल रही है।

वहीं, रुझानों में सीएम योगी गोरखपुर शहर सीट से तो अखिलेश यादव करहल सीट से आगे चल रहे हैं, जबकि बीजेपी का साथ छोड़ सपा का दामन थामने वाले स्‍वामी प्रसाद मौर्य फाजिलनगर विधानसभा सीट पर पीछे चल हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर सदर सीट से करीब 22 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं करहल सीट से अखिलेश यादव भी लीड कर रहे हैं, जबकि सिराथू सीट से केशव प्रसाद मौर्य पीछे चल रहे हैं.

-कुशीनगर की सभी सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है.-फाजिलनगर से स्वामी प्रसाद मौर्य पीछे चल रहे हैं– तमकुहीराज विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पीछे चल रहे हैं.

-उत्तर प्रदेश के रुझानों की मानें तो यूपी में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनती दिख रही है. रुझानों में भाजपा की सीटें 272 पार कर गई हैं, जबकि सपा 108 सीटों पर लीड कर रही है. बसपा और कांग्रेस का प्रदर्शन पिछली बार की ही तरह है.

-गोरखपुर-खजनी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी श्री राम चौहान 5805 मत पाकर आगे चल रहे हैं.

गोरखपुर: कैम्पियरगंज सीट से तीसरे राउंड की गिनती के बाद फतेह बहादुर सिंह सपा प्रत्याशी काजल निषाद से 1600 वोट से आगे चल रहे हैं.

-UP Chunav Result Live Updates: लखनऊ की 9 सीटों में से 6 पर BJP और 3 पर सपा आगे.लखनऊ कैंट से BJP प्रत्याशी ब्रजेश पाठक 1343 वोटो से आगे.लखनऊ मध्य से BJP प्रत्याशी रजनीश गुप्ता 2094 वोट से आगे.लखनऊ पश्चिम से BJP प्रत्याशी अंजनी श्रीवास्तव 875 वोट से आगे.BKT से BJP प्रत्याशी योगेश शुक्ला 709 वोट से आगे.लखनऊ पूर्वी से BJP प्रत्याशी आशुतोष टंडन 2058 वोटो से आगे.मलिहाबाद से BJP प्रत्याशी जय देवी 1295 वोटों से आगे.मोहनलाल गंज से सपा प्रत्याशी सुशीला सरोज 671 वोटो से आगे.लखनऊ उत्तरी से सपा प्रत्याशी पूजा शुक्ला 2205 वोटों से आगे.सरोजिनी नगर से सपा प्रत्याशी अभिषेक मिश्रा 1106 वोटों से आगे.

-up election result live counting : लखीमपुर की आठ सीटों पर बीजेपी 6 पर तो सपा 2 पर आगे.लखीमपुर खीरी सदर विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी 2700 से आगे.गोला विधानसभा से बीजेपी आगेनिघासन विधानसभा से बीजेपी आगे,धौराहरा विधानसभा से बीजेपी 2000 वोट से आगेमोहम्मदी विधानसभा से समाजवादी पार्टी आकस्ता विधानसभा से बीजेपी 1300 आगे,श्रीनगर विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी आगेपलिया विधानसभा से समाजवादी पार्टी 5000 वोटों से आगे चल रहे है।

कोई टिप्पणी नहीं