Breaking News

कर्मचारियों को एरियर्स राशि का भुगतान समय पर न करने पर बाबू हुआ निलम्बित

कर्मचारियों को एरियर्स राशि का भुगतान समय पर न करने पर बाबू हुआ निलम्बित

बीईओ को मिला शोकाज नोटिस 

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल/बड़वानी : बाबूराज से त्रस्त हो चुके है कर्मचारी, ऐसे ही मामले में वेतन और एरियर राशि का भुगतान समय पर ना करने की कर्मचारियों की गुहार को सुनते हुए कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने संबंधित बाबू को निलंबित कर दिया है ओर बीईओ को शोकाज नोटिस जारी करने का आदेश दिया है। निश्चित ही यह एक सफल ओर योग्य जिलाधीश की पहचान है जो अपने अमले को हो रही समस्याओं का निदान करने के लिए कठोर कदम उठा सकते है।


मामला यह है कि कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने 7वें वेतनमान की एरियर्स राशि का भुगतान कर्मियों को समय पर न करने एवं वरीष्ठ अधिकारियों को त्रुटिपूर्ण जानकारी प्रेषित करने पर विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी बड़वानी के लेखापाल विरेन्द्र चैधरी को जहाँ तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है, वहीं खण्ड शिक्षा अधिकारी आशाराम मुजाल्दे को शोकाज नोटिस जारी किया है। निलम्बन काल में लेखापाल का मुख्यालय खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पाटी नियत किया गया है, वहीं खण्ड शिक्षा अधिकारी को अविलम्ब समक्ष में उपस्थित होकर स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिये गये है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेशभर में बाबू राज व्याप्त है। सरकारी कर्मचारी बाबू की लापरवाही से त्रस्त हो चुके हैं और अपने मूलभूत अधिकार अपने वेतन भत्ते समय पर ना मिलने के कारण प्रताड़ित हो रहे हैं। हालांकि इसके लिए जिम्मेदार अधिकारी भी है जिनका अपने अधीनस्थ स्टॉफ पर नियंत्रण नहीं है या फिर कहें उन्हें इन मामलों का ज्ञान नहीं है जिसके चलते वे जैसा बाबू बताते हैं वैसा ही मान लेते हैं और दिन रात काम करने वाले कर्मचारियों के साथ न्याय नहीं कर पाते हैं। वहीं पर विचारणीय यह भी है कि ऐसे अधिकारी और बाबू जिन्हें नियमों का ज्ञान नहीं है वह अन्य काम कैसे करते होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं