Breaking News

कलेक्टर ने खिरकिया विकासखंड के ग्रामों मैं किया पौधरोपण

कलेक्टर ने खिरकिया विकासखंड के ग्रामों मैं किया पौधरोपण, तहसील कार्यालय में ली कर्मचारियों की बैठक

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : कलेक्टर ऋषि गर्ग ने गुरुवार को खिरकिया विकासखंड के ग्राम लाल्या चापड़, भगवानपुरा , सुंदरपानी व भीमपुर का दौरा कर अंकुर अभियान के तहत पौधरोपण किया। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राम कुमार शर्मा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष गौरीशंकर मुकाती भी मौजूद थे । उन्होंने  सभी ग्रामों में उपस्थित ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और समस्याओं के निराकरण के निर्देश उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए। ग्राम सुंदर पानी में रमेश बरेला निवासी जूनापानी ने जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिए कलेक्टर श्री गर्ग से अनुरोध किया जिस पर उन्होंने तहसीलदार सिराली को रमेश का जाति प्रमाण पत्र बनवाने के निर्देश दिए । 


कलेक्टर श्री गर्ग ने ग्राम भगवानपुरा में स्कूल परिसर में मां की बगिया भी देखी । जिसमें धनिया, पालक, कड़ी पत्ता जैसी सब्जी लगी थी इस अवसर पर जिला परियोजना समन्वयक एस सी मरावी ने बताया कि मां की बगिया मैं से बच्चों को मध्यान्ह भोजन के लिए पोस्टिक सब्जी उपलब्ध हो जाती है। ग्राम लाल्या चापड़ में ग्रामीणों ने गांव में पेयजल समस्या के बारे में कलेक्टर श्री गर्ग को बताया। उन्होंने पंचायत सचिव ग्राम रोजगार सहायक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा गांव के शिक्षक को निर्देश दिए कि गांव में जितने भी पौधे लगे हैं सभी के फोटो वायुदूत ऐप  पर अपलोड करें।  ग्राम भीमपुरा में कलेक्टर श्री गर्ग में ग्रामीणों से चर्चा कर उचित मूल्य की दुकान से खाद्यान्न वितरण की जानकारी ली। उन्होंने उपस्थित महिला राजंती बाई से जननी सुरक्षा योजना के भुगतान के संबंध में पूछताछ की ।

सिराली में कलेक्टर श्री गर्ग ने ली बैठक

कलेक्टर श्री ऋषि गर्ग ने सिराली तहसील कार्यालय परिसर में उपस्थित अधिकारी कर्मचारियो की बैठक लेकर सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकरण की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी शिकायत एल 1 स्तर पर ही अटेंड कर ली जानी चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं