Breaking News

अतिक्रमण से बदहाल हुए नगर में कलेक्टर के प्रशासक बनने के व्यवस्था में सुधार के बने आसार

अतिक्रमण से बदहाल हुए नगर में कलेक्टर के प्रशासक बनने के व्यवस्था में सुधार के बने आसार

कल से जप्त होगा अतिक्रमणकर्ता का सामान

अवैध कालोनियों में भी जनता को मूलभूत सुविधाओं की दरकार

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : राजनेताओं के हस्तक्षेप ओर दखलंदाजी से अतिक्रमण के चलते बदहाल हो चुके नगर के बाजारों में एक बार फिर से व्यवस्था सुधरने के आसार बने हैं। नपाध्यक्ष सुरेन्द्र जैन का कार्यकाल समाप्त होने के बाद नगर पालिका के प्रशासक पद पर कलेक्टर हरदा ऋषि गर्ग के विराजमान होने के पश्चात मुख्य नगरपालिका अधिकारी हरदा द्वारा बाजार क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाने और कठोर कार्यवाही किए जाने का पत्र जारी किए जाने से ऐसा लगा है कि आने वाले दिनों में हरदा नगर के बदहाल हो चुके बाजारों में व्यवस्थाएं सुचारू हो सकेंगी । इसके साथ बरसों से उपेक्षित नगर की अवैध कालोनियां जो कि जर्जर सड़क, नाली और अंधेरे में डूबी है के विकास की उम्मीद भी आम जनता में जागी है। ऐसी कॉलोनियों में रहने वाले लोग नगर पालिका को तमाम प्रकार के टैक्स/कर तो दे रहे हैं किंतु उन्हें किसी भी प्रकार की सुविधा उपलब्ध नहीं हो रही है।


मुख्य नगरपालिका अधिकारी ने पत्र जारी कर मुख्य बाजार सड़क घंटाघर क्षेत्र के व्यवसायियों को सूचित किया कि वह अपना व्यवसाय अपने दुकान प्रतिष्ठान में ही करें । अपने व्यवसाय का सामान सड़क सार्वजनिक स्थल पर फैलाकर ना रखे। यादव ने बताया कि नगर पालिका एवं यातायात पुलिस द्वारा व्यावसायिक क्षेत्रों में आवागमन सुविधाएं बनाने रखने हेतु आगामी 2 दिनों के बाद सघन अभियान चलाया जाएगा । यदि कोई भी व्यवसाय प्रशासन द्वारा निर्धारित की गई लाइन के बाहर सामान रखकर भेजता हुआ पाया गया तो संबंधित व्यापारियों का सामान जप्त कर लिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि बाजार क्षेत्र में अतिक्रमण की करवाई पहले भी होती आई है पर कुछ समय बाद व्यापारी पुनः व्यवस्था बना लेते है ओर फिर से अतिक्रमण कर लेते है। वहीं कुछ तो दुकानदार तो अपनी दुकान के सामने गुमटी या ठेला लगाने तक के अच्छा खासा रूपया वसूलते है ।

कोई टिप्पणी नहीं