Breaking News

वकीलों ने उठाई झाडू, कलेक्टर से प्रेरित होकर

वकीलों ने उठाई झाडू, कलेक्टर से प्रेरित होकर

नगर की सड़कों पर चलाया स्वच्छता अभियान

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : समाज में व्याप्त गंदगी को कानूनी रास्ते साफ करने वाले अधिवक्ताओं ने कलेक्टर ऋषि गर्ग से प्रेरित होकर झाडू उठाकर आज शहर की सड़कों की गंदगी साफ करने स्वच्छता अभियान चलाया। जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अमर यादव ने लोकमत चक्र डॉट कॉम से चर्चा करते हुए बताया कि स्वच्छता हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। हमारे आस पास फैली गंदगी, कचरा बीमारियों को जन्म देता है। शहर को साफ और स्वच्छ रखना सभी की जिम्मेदारी है। इसी के तहत स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। 

श्री यादव ने कहा कि इस अभियान में कलेक्टर ऋषि गर्ग द्वारा महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जा रही है। उनके द्वारा सुबह से शहर की गलियों, सड़को पर मॉनिटरिंग की जा रही है। शहर को साफ और स्वच्छ रखने वे स्वयं मैदान में उतरकर सफाई कार्य में लग जाते है। इससे प्रेरित होकर और गत दिवस कलेक्टर ऋषि घर से अधिवक्ताओं की समस्याओं को लेकर की गई मुलाकात के दौरान उन्होंने प्रेरित करते हुए अधिवक्ताओं को भी स्वच्छता अभियान में अपनी भागीदारी निभाने का अनुरोध किया जिस पर जिला अधिवक्ता संघ के द्वारा आज नगर में सफाई अभियान चलाया गया।

आज रविवार को जिले के अधिवक्ताओं ने सफाई कार्य किया। रविवार सुबह नई सब्जी मंडी क्षेत्र, बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने सड़़क पर फैला कचरा हटाया। जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अमर यादव ने बताया कि कलेक्टर महोदय द्वारा चलाए अभियान के तहत अधिवक्ताओं ने यहां स्वच्छता कार्य में सफाईकर्मियों की मदद की है। उन्होंने कहा हमारे आस पास साफ सफाई रखना सभी की जिम्मेदारी है। स्वच्छ रहेंगे, तो स्वस्थ रहेंगे। जिला अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष प्रकाश टांक ने कहा कि स्वच्छता का हमारे जीवन में महत्व है, इसे हमे समझना होगा। उन्होंने कहा कि हमने स्वच्छता रखने के लिए सभी से आह्वान किया गया है।

अधिवक्ताओं ने इस दौरान सब्जी मंडी क्षेत्र में फैला कचरा इकठ्ठा कर कचरा गाड़ी में रखवाया। वहीं गीला कचरा एवं सूखा कचरा अलग अलग रखने की उपस्थित लोगो को समझाइश दी। इस दौरान वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल गुहा, अमर यादव, प्रकाश टांक, वंदित सिंह राजपूत, सुदीप मिश्रा, मनीष जोशी, क्रांति कुमार जैसानी सहित अन्य अधिवक्ताओं ने सफाई कार्य में सहयोग किया।

कोई टिप्पणी नहीं