Breaking News

वो रहने वाली महलों की मैनासुंदरी

वो रहने वाली महलों की मैनासुंदरी लघु नाटिका की श्री सिद्धचक्र महामंडल विधान में खातेगांव पाठशाला के बच्चों ने दी मनमोहक प्रस्तुती

बड़जात्या परिवार के संयोजन में जैन समाज में चल रहा 10 दिवसीय विधान

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : दिगम्बर जैन समाज के द्वारा स्थानीय जैन धर्मशाला में बड़जात्या परिवार के संयोजन से 10 दिवसीय श्री सिद्धचक्र महामंडल विधान का आयोजन किया जा रहा है। आयोजन के छटवें दिन ज्ञानोदय विद्या पाठशाला परिवार के बच्चों द्वारा लघु नाटिका एवं नृत्य नाटिका के माध्यम से मनमोहक प्रस्तुति देकर आयोजन को भव्यता प्रदान की।


उक्त जानकारी देते हुए श्री सिद्धचक्र महामंडल विधान के सौधर्म इंद्र प्रतीक बड़जात्या एवं समाज के कोषाध्यक्ष राजीव रपरिया ने बताया कि खातेगांव ज्ञानोदय विद्या पाठशाला परिवार के बच्चों ने 5 प्रस्तुति दी गई जिसमें विधान के केन्द्र बिंदु मैनासुंदरी के जीवन पर आधारित वो रहने वाली महलों की मैना सुंदरी, को लघु नाटिका के माध्यम से जीवंत रूप से आकर्षक तरिके से बच्चों ने प्रस्तुत किया। उपस्थित श्रावकों ने खुले दिल बच्चों का उत्साहवर्धन किया। इसके साथ ही पाठशाला परिवार के बच्चों ने मंगलाचरण, कुंडलपुर के बड़े बाबा को समर्पित नृत्य नाटिका, नर्मदा नदी से निकली हरदा, नेमावर ओर खातेगांव में विराजित श्रीजी की तीनों प्रतिमाओं पर नृत्य नाटिका तथा वर्तमान की ज्वलंत समस्या बहु कैसी पर बच्चों द्वारा मनमोहक प्रस्तुति दी गई। 


सांस्कृतिक कार्यक्रमों के पश्चात बाल ब्रह्मचारी तरूण भैय्या ने धर्म सभा में पाठशाला परिवार के बच्चों को देव दर्शन, मॉ-पिता का सम्मान ओर धर्म के मार्ग पर चलने का नियम दिलवाया। जैन समाज एवं बड़जात्या परिवार द्वारा बच्चों का बहुमान किया गया ।


कोई टिप्पणी नहीं