Breaking News

पटवारी के साथ तहसीलदार की उपस्थिति में हुई मारपीट, तहसीलदार को दी धमकी

पटवारी के साथ तहसीलदार की उपस्थिति में हुई मारपीट, तहसीलदार को दी धमकी

जमीन का सीमांकन करने गया था दल, अगली बार आने पर दी गोली मारने की धमकी


लोकमतचक्र.कॉम।

ग्वालियर : वर्तमान समय में मैदानी कर्मचारियों की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में भी मैदानी कर्मचारी विशेष रुप से पटवारी घटनाओं का शिकार हो रहे हैं। ताजा मामले में तहसीलदार के साथ भूमि का सीमांकन करने पहुंचे पटवारी के साथ एक पक्ष के लोगों ने मारपीट की तो वही तहसीलदार को भी धमकी दी। इतना ही नहीं आरोपियों ने अगली बार आने पर गोली मारने की धमकी भी तहसीलदार की उपस्थिति में दी जिस पर पटवारी द्वारा पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया है। पुलिस ने मारपीट सहित शासकीय कार्य में बाधा का मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।


घटना यह है कि जिले के पुरानी छावनी क्षेत्र के गंगा मालनपुर गांव में जमीन का सीमांकन करने गए पटवारी को आरोपितों ने पीटा और साथ में मौजूद तहसीलदार को धमकी दी। साथ ही आरोपितों ने तहसीलदार व पटवारी से कहा कि वे नपाई का काम नहीं रोकेंगे तो गाली मार देंगे। पुलिस ने पटवारी की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने मारपीट व शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपितों की तलाश में गंगा मालनपुर गई भी, लेकिन आरोपित अपने घरों से फरार मिले।

जानकारी के मुताबिक ग्वालियर के पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के गंगा मालनपुर में बुधवार को सर्वे क्रमांक 625 का सीमांकन किया जाना था। सीमांकन के लिए तहसीलदार विजय कुमार त्यागी व पटवारी दिनेश कुशवाह टीम के साथ मौके पर गए। जैसे ही टीम ने जमीन का सीमांकन करने के लिए नपाई शुरू की। वैसे ही जाटव मोहल्ला में रहने वाले प्रीतम जाटव, मलखान, कल्लू, लाखन और सूरज जाटव आ गए। इन लोगों का कहना था कि जिस जमीन पर नाप तौल हो रही है। वह उनकी है और सीमांकन बंद कर दो। वह जमीन उनकी है। विरोध करने वालों को अफसरों ने समझाया कि सरकारी काम है। उसे रोकना ठीक नहीं है तो आरोपित भड़क गए। आरोपितों ने पटवारी दिनेश कुशवाह को धक्के दे दिए और उनके साथ मारपीट की। हंगामा करने वालों को टीम ने समझाया कि तहसीलदार भी साथ हैं। इस तरह की हरकत पर कानूनी कार्रवाई हो सकती है। इस पर मारपीट करने वाले भड़क गए। आरोपितों ने धमकी दी दोबारा यहां आए तो गोली मार देंगे। इस बात की जानकारी तहसीलदार व पटवारी ने अफसरों को दी। साथ ही मारपीट का शिकार हुआ पटवारी पुलिस थाने पहुंचा। पुलिस ने पटवारी की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने व मारपीट करने का प्रकरण दर्ज किया है।

कोई टिप्पणी नहीं