Breaking News

नर्मदा संरक्षण का तैयार होगा रोडमैप, नर्मदा सेवा के लिये 1 मई से शुरू जनजागरण अभियान

नर्मदा संरक्षण का तैयार होगा रोडमैप, नर्मदा सेवा के लिये 1 मई से शुरू जनजागरण अभियान

लोकमतचक्र.कॉम।
भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि नर्मदा नदी के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए रोडमैप तैयार किया जाएगा। एक मई को नर्मदा सेवा अभियान से जुड़े लोग जन-जागरण अभियान का शुभारंभ करेंगे। पर्यावरण दिवस 5 जून के दिन विभिन्न स्थान पर अलग-अलग प्रजाति के पौधे लगाने का संकल्प लिया जाएगा।

अमरकंटक में नर्मदा समग्र और नर्मदा सेवा मिशन की बैठक में मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आजादी के अमृत महोत्सव में अमृत सरोवर बनाने का आह्वान किया है। नर्मदा मैया की 41 सहायक नदियों के तट पर भी अमृत सरोवर का निर्माण किया जाएगा, जिससे नर्मदा नदी का प्रवाह और अधिक विस्तृत एवं विशाल हो सके।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश को सिंचाई और पीने का पानी, बिजली इत्यादि नर्मदा नदी ही देती हैं। नर्मदा हैं तो मध्यप्रदेश है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि नर्मदा झर-झर, कल-कल बहती रहे। मुख्यमंत्री ने कहा है कि नर्मदा नदी मध्यप्रदेश की जीवन रेखा है। मध्यप्रदेश ही नहीं गुजरात, महाराष्ट्र एवं राजस्थान भी समृद्धि के लिए बहुत हद तक नर्मदा नदी पर निर्भर है। नर्मदा नदी हमारे आस्था एवं श्रद्धा का केंद्र है। 
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि नर्मदा नदी का निरंतर प्रवाह बना रहे और हमें जीवन मिलता रहे, इसके लिए मध्यप्रदेश सरकार ने नर्मदा सेवा मिशन बनाकर कई काम किए हैं। यह क्रम आगे भी जारी रहेगा।

कोई टिप्पणी नहीं