Breaking News

लोकायुक्त कार्यवाही : 1500 रूपये की रिश्वत लेते रंगेहाथों ट्रेप, फरियादी कृषि विभाग तो आरोपी राजस्व विभाग का मुलाजिम

लोकायुक्त कार्यवाही : 1500 रूपये की रिश्वत लेते रंगेहाथों ट्रेप, फरियादी कृषि विभाग तो आरोपी राजस्व विभाग का मुलाजिम


लोकमतचक्र.कॉम।

रीवा : कृषि विभाग के मुलाजिम ने राजस्व विभाग के मुलाजिम पटवारी को 1500 रूपये की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार करवाया है। पटवारी द्वारा शिकायतकर्ता रमानिवास तिवारी ने शिकायत की थी कि कि उसकी जमीन की इस्तलाबी दर्ज करने के एवज में पटवारी राम नरेश रावत द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही है।

घटना यह है कि आवेदक रमा निवास तिवारी निवासी  ग्राम खूझ कटरा तहसील नईगढ़ी जिला रीवा मध्य प्रदेश जो कि कृषि में कार्यरत है से आरोपी राम नरेश रावत सर्किल रामपुर तहसील नईगढ़ी जिला रीवा द्वारारिश्वत राशि की  आरोपी पटवारी द्वारा ₹2000 रुपए रिश्वत की मांग की गई थी घटना की पुष्टि के बाद लोकायुक्त ने कार्यवाही करते हुए आज 6 अप्रैल को आरोपी पटवारी के प्राइवेट कार्यालय कक्ष के सामने देवतालाब तहसील नईगढ़ी जिला रीवा में 1500 रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

लोकायुक्त द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता रमानिवास तिवारी ने शिकायत की थी कि कि उसकी जमीन की इस्तलाबी दर्ज करने के एवज में पटवारी राम नरेश रावत द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही है प्राप्त शिकायत का सत्यापन लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक रीवा श्री गोपाल सिंह धाकड़ द्वारा कराया गया जिसमें रिश्वत की मांग किया जाना प्रमाणित पाया जाने  पर आज लोकायुक्त संभाग रीवा की टीम ने देवतालाब तहसील नई गड़ी पहुंचकर प्रकरण में कार्यवाही की है जिसमें पटवारी श्री राम नरेश रावत को  ₹1500 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ  पकड़ कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

ट्रैपकर्ता अधिकारी निरीक्षक प्रमेंद्र कुमार लोकायुक्त कार्यालय रीवा के साथ ट्रेप दल के सदस्य -  निरीक्षक   प्रमेंद्र कुमार  उप निरीक्षक रितुका शुक्ला एवं 15 सदस्यीय टीम साथ थी।

कोई टिप्पणी नहीं