Breaking News

लाउड स्पीकर को मुद्दा बनाना ठीक नहीं, 2 माह पहले कर चुका था नेता प्रतिपक्ष पद छोड़ने का आग्रह

लाउड स्पीकर को मुद्दा बनाना ठीक नहीं, 2 माह पहले कर चुका था नेता प्रतिपक्ष पद छोड़ने का आग्रह

मिशन- 23 के लिए कांग्रेस पूरी तरह से तैयार : कमलनाथ

लोकमतचक्र.कॉम।
भोपाल : पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि लाउड स्पीकर एक निजी मामला है। इसको मुद्दा बनाना ठीक नहीं है।लाउडस्पीकर से लोगों की भावनाएं जुड़ी हैं पर लाउडस्पीकर भड़काने वाला हो तो उस पर कार्रवाई ज़रूर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर का उपयोग कई जगह पर होता है  पर इसका दुरुपयोग न हो, इससे मैं सहमत हूँ।
राजधानी में रविन्द्र भवन में एक कार्यक्रम में पहुंचे पीसीसी चीफ नाथ ने संगठन को लेकर किये गए सवाल के जवाब में कहा कि भाजपा अपने संगठन की चिंता करे, कांग्रेस के संगठन की चिंता छोड़ दे। उन्होंने कहा कि आज पूरा प्रदेश बिजली व कोयला संकट से परेशान चल रहा है। बिजली संकट से आज किसान परेशान है, व्यापारी परेशान है, छात्र परेशान हैं। यह सब पिछले दो वर्ष के भ्रष्टाचार का नतीजा है। आज शिवराज सरकार में कोई सौदा नहीं हो पा रहा, बगैर भ्रष्टाचार, बगैर कमीशन दिये, भाजपा सरकार बिजली संकट, कोयला संकट को मजाक में ले रही थी। यह स्थिति आज उत्पन्न नहीं हुई है। पिछले दो-तीन महीने से यह संकट दिख रहा था। यह कोई अचानक से बाढ़ या भूकंप नहीं आया है। भाजपा सरकार हमेशा से ही कोयले संकट, बिजली संकट से इंकार करती रही है। इस संकट से निपटने को लेकर भाजपा सरकार ने कोई प्लानिंग नहीं की। जिस प्रकार इन्होंने कोरोना से निपटने की कोई प्लानिंग नहीं की थी , ऐसे ही इन्होंने बिजली संकट-कोयला संकट से निपटने की कोई प्लानिंग नहीं की।
उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष पद छोड़ने का मैं नेतृत्व से 2 माह पहले ही आग्रह कर चुका था। मैंने खुद ही गोविंद सिंह के नाम का का प्रस्ताव रखा था। मेरे ऊपर दोहरी जिम्मेदारी थी, मुझे चुनावी तैयारी भी करना है।  इसलिए मैं इस पद को छोड़ना चाहता था। मैं चाहता था कि जवाबदारी किसी और को मिले ताकि मैं अपना पूरा ध्यान चुनाव पर लगा सकूँ। उन्होंने कहा कि मिशन- 23 के लिए कांग्रेस पूरी तरह से तैयार हम हर नेता से कांग्रेस को मजबूती मिलती है।

कोई टिप्पणी नहीं