Breaking News

जनपद पंचायत सीईओ 4 लाख की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार...

जनपद पंचायत सीईओ 4 लाख की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार...

✒ जिले में अब तक कि सबसे बड़ी रिश्वत लेते नोटों की कहानी ...

✒ जुन्नारदेव साहू समाज ने अभी हॉल में आयोजित कर्मा जयंती पर किया था इस रिश्वतखोर सीईओ सुरेंद्र साहू को सम्मानित ...


लोकमतचक्र.कॉम।

छिंदवाड़ा : जबलपुर लोकायुक्त पुलिस ने आज बड़ी कार्यवाही करते हुए छिंदवाड़ा जिले की जुन्नारदेव जनपद पंचायत के सीईओ को ₹400000 रु की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है आरोपी सीईओ का नाम सुरेंद्र कुमार साहू है जो कि पंचायत सचिव के बेटे से कार्य के संबंध में स्वीकृति दिलवाने के लिए रिश्वत की मांग कर रहा था।

जबलपुर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने जुन्नारदेव जनपद के सीईओ व उनके वाहन चालक को चार लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत कुकरपानी में पदस्थ सचिव सरवन लाल यदुवंशी निशक्त है तथा उनका स्वास्थ्य खराब रहता है। उनके बेटे रोहन यदुवंशी ने पंचायत के कार्यों की तकनीकी स्वीकृति के नाम पर सीईओ ने चार लाख की रिश्वत मांगी थी । इस बात की शिकायत रोहन यदुवंशी ने लोकायुक्त जबलपुर में कर दी, जिसके बाद जनपद कार्यालय के बाहर तैनात लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने सीईओ के वाहन चालक मिथुन पवार को रंगे हाथ पकड़ा। मिथुन के बयान के आधार पर जनपद पंचायत सीईओ सुरेंद्र कुमार साहू को भी गिरफ्तार किया गया।

शिकायतकर्ता रोहन यदुवंशी ने जबलपुर लोकायुक्त एसपी संजय साहू को लिखित में शिकायत की थी कि उसके पिता ग्राम पंचायत कुकर पानी तहसील जुन्नारदेव में सचिव के पद पर पदस्थ हैं एवं वह निशक्त हैं और उनका स्वास्थ्य खराब भी रहता है इस वजह से वह अपने पिता के सरकारी कामों में मदद किया करता है, ग्राम पंचायत को कुकर पानी में निस्तारि तालाब, दो पुलिया,मेड बंधान एवं हितग्राही के खेतों में भूमि सुधार की तकनीकी स्वीकृति सीईओ से प्रदान करवानी थी।

संबंध में जब उन्होंने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जुन्नारदेव सुरेंद्र कुमार साहू से लेनी चाही तो उनके द्वारा 425000 रु रिश्वत की मांग की गई,लोकायुक्त पुलिस ने शिकायत की जांच कर आज जनपद पंचायत कार्यालय जुन्नारदेव पहुंची जहां पर की रोहन यदुवंशी रिश्वत के 4 लाख रुपए सीईओ के ड्राइवर मिथुन पवार को दे रहा था तभी लोकायुक्त पुलिस ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। ड्राइवर मिथुन पवार ने बताया कि सुरेंद्र कुमार साहू के यह रुपए हैं और उन्होंने ही लेने के लिए कहा था, पुलिस ने इस मामले में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जुन्नारदेव एवं सह आरोपी मिथुन पवार को रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

कोई टिप्पणी नहीं