Breaking News

ड्यूटी से नदारद आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने पटवारी पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप

ड्यूटी से नदारद आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने पटवारी पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप

आरोप से बदल गई आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, पुलिस ने फिर भी दर्ज की बिना जांच के FIR

पटवारी संघ आंदोलन को हुआ मजबूर, पटवारियों ने लगाया मां जानकी के दरबार में न्याय करने का आवेदन, मुख्यमंत्री के नाम आज सौपेंगे ज्ञापन

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल/अशोकनगर : अधिकारियों द्वारा लगाई गई ड्यूटी से नाराज होकर ड्यूटी पर उपस्थित ना होने के बावजूद एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा दल में लगाए गए ड्यूटी के लिए अन्य शामिल कर्मचारियों में से एक पटवारी के खिलाफ छेड़छाड़ का झूठा आरोप लगाकर पुलिस में कार्रवाई के लिए आवेदन दिया गया, जिस पर एफ आई आर के पूर्व आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अपने आरोपों से मुकर गई । जिसके संबंध में विधिवत पुलिस अधीक्षक एवं कलेक्टर द्वारा प्रेस नोट जारी कर आरोपों को निराधार और असत्य बताया गया था उसी मामले में थाना प्रभारी द्वारा बिना जांच किए संबंधित पटवारी के खिलाफ एफ आई आर दर्ज किए जाने से पटवारी संगठन ने रोष व्यक्त किया है जिसको लेकर प्रदेशभर के पटवारियों ने मुख्यमंत्री महोदय के नाम ज्ञापन सौंपकर उक्त f.i.r. का खात्मा किए जाने की मांग की है। 


मामला यह है कि जिला अशोकनगर की तहसील चंदेरी के पटवारी आशीष जैन पर महिला कर्मचारी राजेश्वरी बाई आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के द्वारा छेड़छाड़ का प्रकरण दर्ज करवाया गया है। पटवारियों का आरोप है कि उक्त प्रकरण बग़ैर किसी जांच एवं सबूतों के दर्ज किया गया है। पटवारी संघ ने लोकमतचक्र डॉट कॉम को जानकारी देते हुए बताया कि करीला मेले में श्रीमान कलेक्टर महोदय जिला अशोकनगर के आदेश से अलग-अलग सेक्टर बनाए गए थे, जिसमें सेक्टर नंबर  3(बी) में सेक्टर प्रभारी बिनीत गोयल प्रभारी तहसीलदार चंदेरी के साथ अन्य कर्मचारियों सहित पटवारी आशीष जैन और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता राजेश्वरी बाई की ड्यूटी भी लगाई गई थी। 

गौरतलब है कि मेला दिनांक 22/03/2022 को था और घटना का उसी दिन होना बताया जा रहा है, जबकि सेक्टर प्रभारी की उपस्थिति पंजी के अनुसार कर्तव्य स्थल पर राजेश्वरी बाई उपस्थित ही नहीं थीं। इसके लिए सीसीटीवी फुटेज निकाले जा सकते हैं और स्पष्ट जांच की जा सकती है और जो घटना घटी ही नहीं उसका पटाक्षेप हो सकता है। मामले में थाना प्रभारी थाना वहादुरपुर द्वारा तहसीलदार विनीत गोयल के समक्ष आंगनबाड़ी कार्यकर्ता राजेश्वरी बाई से पटवारी को खड़ा कर शिनाख्त भी करवाई गई थी, पर राजेश्वरी बाई पटवारी को पहचान नहीं पाई थीं। उन्होंने थाने में लिखकर भी दिया था कि, उन्होंने ड्यूटी पर लगाए जाने से परेशान होकर आरोप लगाए थे।

रिपोर्ट झूठी होने का प्रेस नोट खुद पुलिस ने किया था जारी :

उल्लेखनीय है कि इसका प्रेस नोट थाना वहादुरपुर से एवं कलेक्टर कार्यालय के जनसंपर्क विभाग पोर्टल से भी जारी हुआ था। इस संबंध में पटवारी संघ जिला अशोकनगर द्वारा आपके समस्त जिम्मेदार अधिकारियों के समक्ष अपना पक्ष रखा गया है परन्तु किसी भी अधिकारी द्वारा गंभीरता नहीं दिखाई गई है और अभी तक कोई भी जांच उक्त प्रकरण में उजागर नहीं की गई है, जबकि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं उनके संगठन द्वारा इस झूठे प्रकरण में पटवारी को गिरफ्तार करने का दबाव बनाया जा रहा है। 

पटवारी संघ का कहना है कि.पटवारी संबर्ग में घोर निराशा है और न्याय के प्रति अविश्वास पैदा हो गया है। जो घटना हुई ही नहीं और घटना स्थल करीला मेला जहां 15 से 20 लाख लोग मेले के दिन होते हैं वहां ऐसी घटना वह भी किसी शासकीय सेवक द्वारा होना बताया जाना ही शंकाश्पद है।

मध्यप्रदेश पटवारी संघ द्वारा मुख्यमंत्री के नाम सौपे जा रहे ज्ञापन में कहा है कि पटवारियों का विश्वास न्याय से न उठे और आपकी सरकार में किसी निर्दोष निरापराधी को दोषी नहीं बनाया जाएगा, ऐसा विश्वास हम सभी पटवारी आपसे करते हैं। आशा करते हैं कि, शीघ्र ही आप इस प्रकरण को प्राथमिकता में लेकर हमारे साथी पटवारी को न्याय दिलाएंगे और अपने शासकीय अमले को कार्य करने में सुरक्षित वातावरण मेहसूस हो सके, ऐसा प्रयास करेंगे। 

पटवारी संघ ने दी आंदोलन की चेतावनी :

शीघ्र न्याय न होने की स्थिति में प्रदेश का समस्त पटवारी संबर्ग आहत होगा एवं मजबूरी में आंदोलन की ओर अग्रसर होगा। उक्त प्रकरण में सघन जांच करवाकर, त्वरित न्याय की अपेक्षा मध्यप्रदेश पटवारी संघ को है, पूर्ण विश्वास है कि, त्वरित न्याय होगा। - जिलाध्यक्ष पटवारी संघ

कोई टिप्पणी नहीं