Breaking News

कलेक्टर की चौपाल : ड्यूटी के प्रति लापरवाही करने पर आशा कार्यकर्ता का कटेगा तीन दिवस का वेतन, ग्राम अहलवाड़ा में सड़क की गुणवत्ता की शिकायत की ग्रामीणों ने

कलेक्टर की चौपाल : ड्यूटी के प्रति लापरवाही करने पर आशा कार्यकर्ता का कटेगा तीन दिवस का वेतन, ग्राम अहलवाड़ा में सड़क की गुणवत्ता की शिकायत की ग्रामीणों ने

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : आज टिमरनी विकासखंड के ग्रामों का कलेक्टर ऋषि गर्ग ने दौरा किया और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी  । ग्रामीणों की समस्याओं की सुनवाई के लिए आयोजित इस रात्रि चौपाल में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राम कुमार शर्मा तथा एसडीएम टिमरनी महेश बडोले भी मौजूद थे। इस दौरान कलेक्टर ने चौपाल पर ड्यूटी के प्रति लापरवाही करने पर आशा कार्यकर्ता की शिकायत मिलने पर तीन दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिए वहीं ग्राम अहलवाड़ा में सड़क की गुणवत्ता की शिकायत की ग्रामीणों ने की।


इस दौरान ग्रामीणों ने कलेक्टर श्री गर्ग से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत अहलवाड़ा से हरदा होशंगाबाद राजमार्ग  के बीच निर्मित सड़क मार्ग की गुणवत्ता की शिकायत की।  कलेक्टर श्री गर्ग ने इस संबंध में ग्राम सड़क योजना के सहायक प्रबंधक बी एम भट्ट से पूछताछ की,  तो उन्होंने बताया कि संबंधित ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड किया जा चुका है साथ ही उसकी सुरक्षा निधि से 50 लाख रुपये जब्त भी कर लिए गए हैं । उन्होंने बताया कि इस मार्ग पर नई सीसी रोड निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया जारी है।  अगले कुछ दिनों में टेंडर प्रक्रिया पूर्ण होने पर सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा । ग्रामीणों ने गांव में विद्युत लाइन नीचे होने की शिकायत की, जिस पर कलेक्टर श्री गर्ग ने विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को विद्युत लाइनों को ऊंचा करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री ऋषि गर्ग ने ग्राम निमाचा खुर्द में आशा कार्यकर्ता का 3 दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए

कलेक्टर श्री गर्ग ने बुधवार को जिले के ग्राम निमाचा खुर्द के भ्रमण के दौरान ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। ग्रामीण महिला श्रीमती कांति कहार ने गांव की पेयजल समस्या के बारे में कलेक्टर श्री गर्ग को बताया, जिस पर उन्होंने पीएचई के अधिकारियों को निर्देश दिए तो उन्होंने बताया कि गांव में 64 लाख रुपए लागत से जल जीवन मिशन के तहत पेयजल योजना स्वीकृत हो चुकी है, अगले एक माह में योजना प्रारंभ हो जाएगी। एक ग्रामीण कैलाश चंपालाल ने बताया कि उसके परिवार में केवल दो पुत्रियां हैं, पुत्र कोई नहीं है, बुढ़ापे में सहारे के लिए पेंशन चाहिए। कलेक्टर श्री गर्ग ने कैलाश को मुख्यमंत्री कन्या अभिभावक योजना के तहत लाभान्वित करने के निर्देश महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों को दिए। इस दौरान गांव में कृषि, उद्योग, महिला बाल विकास तथा स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की जानकारी देने वाला प्रचार साहित्य वितरित किया गया। कलेक्टर श्री गर्ग ने ड्यूटी के प्रति लापरवाही करने पर आशा कार्यकर्ता का तीन दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिए।


कोई टिप्पणी नहीं