Breaking News

सरकारी जमीन पर कब्जा करके मूंग की फसल बोने वाले दबंग किसान का अतिक्रमण हटाया प्रशासन ने

सरकारी जमीन पर कब्जा करके मूंग की फसल बोने वाले दबंग किसान का अतिक्रमण हटाया प्रशासन ने

मूंग फसल को कल्टीवेटर से बखर कर किया भूमि को अतिक्रमण मुक्त

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त किए जाने को लेकर प्रशासन सख्त रुख अख्तियार कर चुका है जिसके चलते सरकारी जमीन पर बोई गई मूंग की फसल को ट्रैक्टर कल्टीवेटर से बखर कर प्रशासन द्वारा जमीन अतिक्रमण मुक्त करवाई गई।


इस संबंध में लोकमतचक्र.कॉम से चर्चा करते हुए एसडीएम टिमरनी महेश बडोले ने बताया कि ग्राम छिदगांव तमोली के पटवारी हल्का नं 16 की चरनोई भूमि में से लगभग 0.809 हैक्टेयर भूमि पर भगवान हरिराम जाति राजपूत ने मूंग बोकर कब्जा किया था। अतिक्रमित भूमि पर राजस्व विभाग के दल ने आज ट्रैक्टर कल्टीवेटर से बखर कर अतिक्रमण मुक्त कराया गया एवम पंचायत विभाग को सुपुर्द किया  गया।

उल्लेखनीय है कि इस समय प्रशासन द्वारा शासकीय जमीनों को अतिक्रमण मुक्त किए जाने का अभियान चलाया जा रहा है जिसके चलते हरदा जिले की समस्त शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त किए जाने का लक्ष्य रखा गया है। राजस्व अमले पटवारी द्वारा अतिक्रमण की शिकायत किए जाने के पश्चात प्रशासन द्वारा विधिवत बेदखली कार्यवाही करते हुए जिले के तीनों अनुविभागों की सभी 6 तहसीलों में प्रतिदिन शासकीय जमीन अतिक्रमण से मुक्त करवाकर ग्राम पंचायत के सुपुर्द की जा रही है और शासकीय जमीन पर बोर्ड भी लगवाया जा रहा है। प्रशासन का यह कार्य सराहनीय है इससे सरकारी जमीन पर होने वाले अतिक्रमण पर लगाम लगने की संभावना है।

कोई टिप्पणी नहीं