Breaking News

फर्जी एम्प्लॉय कोड बनाकर डबल सेलरी लेने के मामले में तहसीलदार का रीडर और नाजिर निलंबित

फर्जी एम्प्लॉय कोड बनाकर डबल सेलरी लेने के मामले में तहसीलदार का रीडर और नाजिर निलंबित

lokmatchakra.com(लोकमतचक्र.कॉम)

राजगढ़।  राजगढ़ कलेक्ट्रेट के बाबुओं पर अब गाज गिरना शुरू हो गयी है।  पिछले दो माह पहले 8 कर्मचारियों पर गाज गिरी थी जिसमे समय सीमा पूरी होने को है लेकिन अभी तक आरोप पत्र जारी नही किया गया है। अधिकारियों द्वारा उन लोगों को बचाने की कोशिश अभी जारी है उसके पहले दो तृतीय श्रेणी कर्मचारियों पर फिर फर्जीवाड़ा करने की गाज गिरी है। फिलहाल राजगढ़ तहसील के नाजिर और रीडर पर फर्जी एम्प्लॉय कोड बनाकर डबल सेलरी लेने का आरोप है। 


तहसीलदार राजगढ़ के प्रतिवेदन पर नाजिर दीपक मेहर और रीडर राहुल मेवाड़े को निलंबित किया गया है। हालांकि इसमें दोषी एकाउंटेंट भी हो सकता है क्योंकि बिना एकाउंटेंट की मर्जी के फर्जी बिल नही लग सकते, वहीं ट्रेजरी में भी एक ही नाम के व्यक्ति के दो बार बिल कैसे लग सकते है इन विषयों पर भी जांच की जाना चाहिए। 

उल्लेखनीय है कि 25 फरवरी को 1 पटवारी, 3 रीडर, दो तहसीलदार, एक तत्कालीन एसडीएम और तत्कालीन एडीएम पर फर्जीवाड़े की कार्रवाई की गई थी। उस विषय मे अभी तक आरोप पत्र जारी नही किए गए है। हालांकि उस मामले में अन्य 3 लोगों को भी बचाया गया था एवं मूल व्यक्ति जिन्होंने जमीन पर फर्जी तरीके से अनुमति करवाई थी उस मामले को भी रीओपन नही करके दोषियों को बचाया जाने की कोशिश है। सूत्रों के अनुसार मामले में हाईकोर्ट इंदौर में पीआईएल दायर हो चुकी है जिसमे बचाने की कोशिश करने वाले को भी हाईकोर्ट में जवाब देना होगा। उक्त मामले में आवेदक द्वारा अन्य बिंदुओं में दोबारा आवेदन देने के बाद भी शिकायत शाखा ने दबाकर रख लिया है । ऐसे में एक भी दोषी न्यायालय की नजर से बच नही पाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं