Breaking News

लोकायुक्त कार्यवाही : अधिकारी और बाबू 35 हजार तो रोजगार सहायक 2 हजार की रिश्वत लेते धराये

लोकायुक्त कार्यवाही : अधिकारी और बाबू 35 हजार तो रोजगार सहायक 2 हजार की रिश्वत लेते धराये

लोकमतचक्र.कॉम।
भोपाल : ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस ने लगातार दूसरे दिन एक भ्रष्ट सरकारी कर्मचारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। आरोपी जल संसाधन विभाग का कार्यपालन यंत्री हैं। ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस ने उसे उसके क्लर्क के साथ 35,000 रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। इसके पहले एक लाख की रिश्वत के साथ बुधवार को रोजगार सहायक को गिरफ्तार किया गया था। एक अन्य मामले में सागर में रोजगार सहायक को 2 हजार की घूस लेते पकड़ा गया है।
लोकायुक्त पुलिस के अनुसार भिंड जिले के गोहद में रहने वाले आशुतोष श्रीवास्तव बिजली की ठेकेदारी का काम करते हैं। उन्होंने लोकायुक्त एसपी ग्वालियर से शिकायत की थी कि उसने मड़ीखेड़ा डेम दतिया में बिजली का काम किया था, उसके बिल के भुगतान के बदले वहां पदस्थ कार्यपालन यंत्री प्रेम कुमार पाठक 85,000 रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं। इसके बाद लोकायुक्त पुलिस ग्वालियर ने प्लानिंग की और शिकायतकर्ता बिजली ठेकेदार को पहली किश्त 35,000 रुपये लेकर जल संसाधन विभाग दतिया भेजा। गुरुवार को जैसे ही फरियादी आशुतोष श्रीवास्तव कार्यपालन यंत्री प्रेम कुमार पाठक के कार्यालय लाइट मशीनरी डिवीजन कार्यालय राजघाट कॉलोनी दतिया पहुंचा और उसने कार्यपालन यंत्री के क्लर्क रामसिया को रिश्वत की राशि 35,000 रुपये दी, बाहर पहले से तैयार लोकायुक्त की टीम ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया।

सागर में पकड़ाया घूसखोर रोजगार सहायक

सागर में गढ़ाकोटा तहसील की ग्राम पंचायत बादीपुरा का रोजगार सहायक दो हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ाया है। लोकायुक्त की टीम ने गुरुवार शाम ग्राम डूंडखेड़ा स्थित किराना दुकान के पास कार्रवाई की। लोकायुक्त निरीक्षक मंजू सिंह ने बताया कि रामगोपाल पुत्र अनंदीलाल कुर्मी निवासी बादीपुरा को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास स्वीकृत हुआ है। आवास की किस्त डलवाने के एवज में ग्राम पंचायत बादीपुरा का रोजगार सहायक आशीष कुर्मी 5 हजार रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा था।
रिश्वत की मांग पर रामगोपाल ने लोकायुक्त कार्यालय में मामले की शिकायत की। शिकायत मिलते ही टीम ने जांच की जिसमें मामले की पुष्टि हुई। मामला सही होने पर गुरुवार शाम लोकायुक्त की टीम कार्रवाई के लिए रवाना हुई। ग्राम डंडूखेड़ा में किराना दुकान के पास शिकायतकर्ता रामगोपाल ने जैसे ही रोजगार सहायक आशीष को रिश्वत के दो हजार रुपए दिए, लोकायुक्त की टीम ने दबिश देकर रंगेहाथ दबोच लिया। हाथ धुलवाए तो लाल हो गए।

कोई टिप्पणी नहीं