Breaking News

भ्रष्टाचार के रिकॉर्ड तोड़ रहा MP अब रोजगार सहायक भी एक लाख घूस लेते पकड़ा गया, रोज आ रहे नए मामले

भ्रष्टाचार के रिकॉर्ड तोड़ रहा MP अब रोजगार सहायक भी एक लाख घूस लेते पकड़ा गया, रोज आ रहे नए मामले


लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार रिकॉर्ड तोड़ रहा है बड़े बड़े अधिकारियों के पकड़ आने के साथ ही अब रोजगार सहायक जैसा कर्मचारी भी ₹100000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ाया है। इससे यह तो पता चलता है कि मध्यप्रदेश में सरकारी कार्यालय और कर्मचारी भ्रष्टाचार का पर्याय बन गए हैं। 

ताजा मामले में ग्वालियर में लोकायुक्त पुलिस ने एक रोजगार सहायक को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। उसने 2.17 लाख रुपये की मांग की थी। शिकायत मिलने पर लोकायुक्त पुलिस ने उसे ट्रैप किया है। किसी रोजगार सहायक के इतनी मोटी रकम की घूसखोरी में पकड़े जाने का यह पहला मामला है।

यह मामला नरवर जनपद पंचायत के सिलरा ग्राम पंचायत का है। सरपंच के बेटे वसीम खान ने ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस से शिकायत की थी कि पंचायत के काम के भुगतान के बदले रोजगार सहायक नरेंद्र सिंह सोलंकी ने 2.17 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। इसके बाद योजनाबद्ध तरीके से लोकायुक्त पुलिस ने रोजगार सहायक को ट्रैप कर एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। उधर नौ मई को 2 अलग अलग कार्रवाई में भी घूसखोर पकड़े गए हैं। खंडवा का CMHO 35 हज़ार की रिश्वत लेते पकड़ाया है। वहीं बुरहानपुर में लोकायुक्त पुलिस इंदौर ने जिला परियोजना प्रबंधक सरिता स्वामी को 25000 की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था।

कोई टिप्पणी नहीं