Breaking News

MP के कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की आयु 62 से बढ़ाकर 65 वर्ष करने के लिए राज्यमंत्री ने लिखा पत्र

MP के कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की आयु 62 से बढ़ाकर 65 वर्ष करने के लिए राज्यमंत्री ने लिखा पत्र

आगामी वर्ष में लोकसभा ओर विधानसभा निर्वाचन में अनुभवी कर्मचारियों की होगी आवश्यकता

लोकमतचक्र डॉट कॉम

भोपाल : मध्य प्रदेश में कार्यरत शासकीय कर्मचारियों की सेवानिवृत्त आयु सीमा 62 वर्ष से बढ़ाकर 65 वर्ष करने के लिए कर्मचारी कल्याण समिति के अध्यक्ष राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त रमेश चंद शर्मा ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को विभागीय नोटशीट लिखकर अनुशंसा की है।


नोट शीट में लिखा है कि विभिन्न कर्मचारी संघों के प्रतिनिधियों द्वारा उल्लेख किया गया है कि शासकीय विभागों में लगातार अधिकारी एवं कर्मचारियों की कमी होने के कारण शासकीय कार्य प्रभावित हो रहा है इस लिये कार्य की अधिकता को दृष्टिगत रखते हुए अर्द्धवार्षिकी आयु 62 वर्ष के स्थान पर 65 वर्ष की जाये।

आगे लिखा है कि चिकित्सा शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक आदि की अर्द्धवार्षिकी आयु 65 वर्ष है। प्रदेश में शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु प्रदेश के अधिकारियों / कर्मचारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है. इनकी संख्या निरंतर कमी होने से एवं अनुभवी अधिकारियों / कर्मचारियों के अभाव में शासकीय कार्य प्रभावित हो रहा है।

पिछले वर्षों में नई भर्ती नहीं होने एवं विभिन्न विभागों में हजारों पद रिक्त होने तथा प्रतिमाह सेकड़ों अधिकारी एवं कर्मचारी सेवानिवृत्त हो रहे है। आगामी विधान सभा एवं लोक सभा के निर्वाचन को सम्पन्न कराने हेतु अनुभवी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की आवश्यकता होगी। अनुरोध है कि शासकीय विभागों में नई भर्ती होने तक तथा शासकीय विभागों में रिक्त पदों को दृष्टिगत रखते हुए प्रदेश के अधिकारी एवं कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु 62 वर्ष से बढ़ायें जाने का अनुरोध है।

कोई टिप्पणी नहीं