Breaking News

अमित शाह के कार्यक्रम में ड्यूटी कर रहे पटवारी के साथ BJP नेता ने की मारपीट, नाराज पटवारी संघ ने FIR दर्ज करने दिया ज्ञापन

अमित शाह के कार्यक्रम में ड्यूटी कर रहे पटवारी के साथ BJP नेता ने की मारपीट, नाराज पटवारी संघ ने FIR दर्ज करने दिया ज्ञापन

एसडीएम ने घटनाक्रम से कलेक्टर को कराया अवगत, FIR दर्ज नहीं होने पर पटवारी करेंगे बस्ता बंद


लोकमतचक्र डॉट कॉम।

भोपाल/बुधनी । भाजपा के राज में नेताओं के कार्यक्रम में लगी सरकारी मशीनरी को सहयोग करने की जगह उनसे अभद्रता करना, मारपीट करना छुटभैया नेताओं की आदत बन गई है। विगत कुछ वर्षों से बड़े नेताओं के कार्यक्रम में भीड़ लगाने के लिए गांव की जनता को सरकारी खर्चे पर वाहनों में बैठाकर पूरी सुख सुविधाओं के साथ सरकारी कर्मचारी विशेष कर पटवारियों कि ड्युटी लगाने की परम्परा के चलते छुटभैया नेताओं ने सरकारी कर्मचारियों को अपना नौकर मान लिया है, ओर उनकी हरकत इतनी बढ़ गई है कि वह ड्यूटी में लगे शासकीय कर्मचारियों के साथ अभद्रता  करने से भी बाज नहीं आते हैं। 

ऐसा ही मामला परसों फिर घटित हुआ जब मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में केंद्रीय मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में भीड़ भाड़ बढ़ाने के लिए अधिकारियों द्वारा बसों में बैठा कर ग्रामीणों को भोपाल पहुंचाया और इसके लिए पटवारियों की ड्यूटी बसों में लगाई गई । इस दौरान CM शिवराज सिंह चौहान के क्षेत्र के एक अदने से छुटभैया जनप्रतिनिधि ने पटवारी के साथ अभद्रता करते हुए मारपीट की और जान से मारने की धमकी भी दी।  जिसको लेकर पटवारियों में रोष है मध्य प्रदेश पटवारी संघ तहसील बुधनी के द्वारा घटनाक्रम से एसडीएम को अवगत कराकर पटवारी के साथ अभद्रता करने वाले नेता पर एफ आई आर दर्ज करने की मांग की है। एफ आई आर दर्ज ना होने पर बस्ता बंद हड़ताल की चेतावनी दी है।  मामले में एसडीएम ने कलेक्टर को पत्र लिखकर पटवारी संघ के ज्ञापन के साथ अवगत कराया है।

घटनाक्रम यह है कि केन्द्रीय मंत्री अमित शाह के लाल परेड ग्राउंड भोपाल के कार्यक्रम के लिए सीहोर जिले की बुधनी तहसील के सभी पटवारियों की ड्यूटी ग्राम से प्रोग्राम स्थल तक ग्राम वासियों को बैठक कर बस रवाना करने की ड्यूटी एसडीएम तहसील बुधनी द्वारा लगाई गई थी। ड्यूटी के दौरान बुधनी तहसील के पटवारी के साथ ग्राम बकतरा के जनप्रतिनिधि अमरदीप चौहान द्वारा अभद्रता करते हुए थप्पड़ मारा गया और धमकी दी गई की तुम जाओ और मेरी एफ आई आर करके दिखाओ। 

इस संबंध में बुधनी तहसील के सभी पटवारी द्वारा थाना शाहगंज तहसील बुधनी में एफ आई आर दर्ज कराने के लिए गए किंतु वहां एफ आई आर दर्ज नहीं की गई। जिसके बाद अगले दिन तहसील के समस्त पटवारियों ने एसडीएम बुधनी को ज्ञापन सौंपकर आरोपी के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवाने की मांग की है और चेतावनी दी है कि यदि आरोपी के खिलाफ f.i.r. दर्ज नहीं होती है तो पटवारी बस्ता बंद कर हड़ताल को मजबूर होंगे। मामले में एसडीएम द्वारा तत्काल कलेक्टर सीहोर को पत्र लिखकर अवगत कराया है।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में यह परंपरा चल पड़ी है कि जब भी कोई बड़ा नेता किसी कार्यक्रम में शिरकत करता है तो प्रदेशभर से भीड़ भाड़ बढ़ाने के लिए गांव गांव से भोले-भाले ग्रामीणों को बसों में बैठा कर सरकारी खर्चे पर कार्यक्रम स्थल पर लाया जाता है और इसके लिए अधिकतर पटवारियों की ड्यूटी लगाई जाती है । हालांकि ऐसे कार्यक्रमों से आम जनता का तो कोई भला नहीं होता है किंतु विभागीय कार्य अवश्य पिछड़ जाते है। और अधिकतर कार्यक्रमों में शासन द्वारा यह व्यवस्था करने के चलते नेताओं ने शासकीय कर्मचारियों को अपना नौकर समझ लिया है, जिससे इस प्रकार की घटना घटित हो रही है।  ऐसा करके शासन के अधिकारी अपने मातहतों के साथ अपने स्वयं के पद की गरिमा समाप्त करने पर उतारू है जिसका परिणाम आने वाले समय में और भी खराब हो सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं