Breaking News

मोबाइल पर गेम खेलने के शौकीन बच्चे ने जहर खाकर की आत्महत्या

मोबाइल पर गेम खेलने के शौकीन बच्चों ने जहर खाकर की आत्महत्या 

फ्री फायर गेम की थी लत, यूट्यूबर बनकर रुपया कमाने की बात किया करता था

लोकमतचक्र डॉट कॉम।

हरदा । मोबाइल की लत किस तरह बच्चों के लिए घातक सिद्ध हो रही है इसका असर आज हरदा जिले में भी देखने को मिला जब दो बच्चों ने जहर खा कर आत्महत्या कर ली। जिसमें एक बच्चा देवास जिले के खातेगांव थाना अंतर्गत दीपगांव का है, तो दूसरा हरदा शहर का। दोनों बच्चों को परिजनों ने शनिवार को शहर के एक निजी नर्सिंग होम में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। जहां एक ने रात 9 बजे एवं दूसरे ने रात 3 बजे के आसपास उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। दोनों के शवों का रविवार सुबह जिला असाताल में पीएम किया गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है।


यह है मामला :

देवास जिले के खातेगांव थाने के ग्राम दीपगांव में रहने वाले रामनिवास पिता प्रेमसिंह कुशवाह जो कि मिस्त्री का काम करते थे। कुछ सालों से स्वास्थ्य खराब होने के चलते घर पर ही रहते हैं। उनकी पत्नी गांव में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है। उनके दो बेटे हैं। दोनों खातेगांव के एक निजी स्कूल में पढ़ाई करते हैं। शनिवार शाम करीब 7 बजे के आसपास उनके छोटे बेटे कुस्मित (14) ने जहरीला पदार्थ खा लिया। अपने एक दोस्त को फोन कर पॉइजन खाने की जानकारी दी, जिसके बाद परिजनों ने तत्काल उसे हरदा के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।

बच्चे को फ्री फायर गेम का था शौक, दिन भर खेलता रहता था :

कुस्मित के पिता रामनिवास कुशवाह ने बताया कि उनका बेटा सुबह से लेकर शाम तक एवं कई बार देर रात तक मोबाइल चलाया करता था। परिजनों से बातें भी कम करता था। अधिकांश समय गुमसुम रहता था। वह परिजनों को यूट्यूबर बनकर रुपया कमाने की बात किया करता था। उन्होंने बताया कि वह फ्री फायर गेम खेलता रहता था। शनिवार शाम को भी उसने किसी से कोई बात नहीं की। गांव में रहने वाले एक दोस्त को फोन कर बताता कि उसने कोई जहरीली दवा खा ली है। इसके बाद उसे तत्काल उपचार के लिए हरदा लेकर आए। परिजनों के मुताबिक कुस्मित ने अपने दोस्त को यह कहा कि वह उसके मरने के बाद उसके चैनल को चलाना। घटना के बाद पूरा परिवार सदमे में है ।

दूसरा मामला :

दूसरे मामले में शहर के तक्षशिला एकेडमी में 12वीं में पढ़ने वाले एक छात्र ने भी जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिसने उपचार के दौरान शनिवार रात करीब 3 बजे के आसपास दम तोड़ दिया। मृतक विशाल पिता अशोक सिसोदिया (16) ने सुबह से लेकर शाम तक भूख नहीं होने का बोलकर भोजन नहीं किया। जब परिजनों ने भोजन करने को कहा तो उसने खेत पर जाकर भोजन करने की बात कही थी।

विशाल के पिता अशोक सिसोदिया ने पुलिस को बताया कि वह दिनभर सामान्य था। सुबह करीब 10 बजे अपने चाचा के साथ अनाज बेचने हरदा गया था। उसने किसी को कुछ नहीं बताया एकदम सामान्य रहा। शनिवार को जब वह खेत पर बने टप्पर पर सोने गया। इस दौरान उसने अपनी मम्मी को उठाकर बताया कि उसने कोई जहरीली दवा पी ली है। जिससे उसे उल्टी आ रही है। परिजन तत्काल उसे हरदा लेकर आए। जहां एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया। यहां उसने दम तोड़ दिया। परिजनों मुताबिक उन्हें समझ नहीं आ रहा कि विशाल ने ऐसा कदम क्यों उठाया। घटना के बाद परिजनों का बुरा हाल है।


कोई टिप्पणी नहीं